वे कहते हैं, मोदी तेरी कब्र खुदेगी, देश कह रहा है, मोदी तेरा कमल खिलेगा: शिलांग में बोले प्रधानमंत्री

कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट को ATM माना हुआ था। सरकार का पैसा जनता तक नहीं, बल्कि करप्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था, पहले पूर्वोत्तर में फूट डालो की राजनीति होती थी, हमने इस स्थिति को बदला है: नागालैंड में बोले पीएम मोदी

Updated: Feb 24, 2023, 09:07 AM IST

शिलांग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नगालैंड और मेघालय में चुनावी रैलियों में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने मेघालय के शिलांग में कहा कि कुछ लोग जिनको देश ने नकार दिया है, जो निराशा के गर्त में डूब चुके हैं... वो आजकल माला जपते हैं। वे कह रहे हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी। लेकिन देश कह रहा है कि मोदी तेरा कमल खिलेगा।

PM ने आगे कहा, "आज जिस प्रकार से शानदार और जानदार रोड शो आपने किया है। मैं आपके इस कर्ज को जरूर चुकाऊंगा। आपके इस प्यार और आशीर्वाद का कर्ज मैं मेघालय का विकास कर चुकाऊंगा। आपके इस प्यार को मैं बेकार नहीं जाने दूंगा। जब मैं मेघालय के बारे में सोचता हूं तो मैं प्रतिभाशाली लोगों, जीवंत परंपराओं के बारे में सोचता हूं, अद्भुत प्राकृतिक सौंदर्य के बारे में भी सोचता हूं। मेघालय का संगीत जीवंत है। मेघालय के हर कोने में रचनात्मकता है।"

यह भी पढ़ें: नहीं होगा कांग्रेस कार्यसमिति का चुनाव, स्टीयरिंग कमेटी ने खड़गे को मेंबर्स चुनने के लिए किया अधिकृत

प्रधानमंत्री ने कहा, "मेघालय में चारों तरफ बीजेपी ही बीजेपी दिख रही है। पर्वतीय हो या मैदानी इलाका, गांव हो या शहर हर तरफ कमल खिलता दिख रहा है। मेघालय आज फैमिली फर्स्ट की बजाए पिपुल फर्स्ट वाली सरकार चाहता है इसलिए आज कमल का फूल मेघालय की मजबूती, शांति और स्थिरता का पर्याय बन गया है। मेघालय के हितों को कभी भी प्राथमिकता नहीं दी गई थी। आपको छोटे-छोटे मुद्दों पर बांटा गया। इस राजनीति ने आपका बहुत नुकसान किया है। यहां के युवाओं का बहुत नुकसान किया है।"

इससे पहले प्रधानमंत्री ने नगालैंड के दिमापुर में सभा की। उन्होंने यहां अपने संबोधन में नॉर्थ-ईस्ट को लेकर पहले की कांग्रेस सरकार की नीतियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट को ATM माना हुआ था। सरकार का पैसा जनता तक नहीं, बल्कि करप्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था। नॉर्थ-ईस्ट के 8 राज्यों को हम कांग्रेस की तरह ATM नहीं बल्कि 'अष्ट लक्ष्मी' मानते हैं। कांग्रेस ने नागालैंड की सरकार को रिमोट कंट्रोल से चलाया। दिल्ली से लेकर दीमापुर तक इन्होंने परिवारवाद को ही प्राथमिकता दे रखी थी, लेकिन हमारी सरकार ने पूरे नॉर्थ-ईस्ट के लिए दिल्ली की सरकार की सोच को ही बदल दिया है।"