त्रिपुरा में VHP कार्यकर्ताओं का उपद्रव, रैली के दौरान मस्जिद में की तोड़फोड़, दुकानों में लगाई आग

बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने निकाली रैली, इस दौरान एक मस्जिद में तोड़फोड़ और दुकानों में आग लगा दी गई

Updated: Oct 27, 2021, 11:39 AM IST

त्रिपुरा में VHP कार्यकर्ताओं का उपद्रव, रैली के दौरान मस्जिद में की तोड़फोड़, दुकानों में लगाई आग

अगरतला। त्रिपुरा में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा कल जमकर उपद्रव मचाया गया। उन्होंने इस दौरान एक मस्जिद में तोड़फोड़ की और मुसलमानों की दुकान जला दी। ये घटना वीएचपी की रैली के दौरान हुई। दरअसल, विश्व हिंदू परिषद ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में रैली निकाली थी।

जानकारी के मुताबिक उतर त्रिपुरा जिले के ल चमटीला इलाके में VHP की रैली थी। बांग्लादेश हिंसा के खिलाफ आयोजित इस रैली में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे। इस दौरान VHP नेताओं के भाषण सुनकर भीड़ अनियंत्रित हो गई। इसके बाद रोवा बाजार  में मुस्लिम समुदाय के तीन घरों को निशाना बनाया गया और कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। इस दरअसल उपद्रवियों ने एक मस्जिद का दरवाजा भी तोड़ दिया। 

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी भानुपद चक्रवर्ती ने बताया है कि बांग्लादेश में हिंसा के खिलाफ आयोजत रैली के दौरान निकटवर्ती रोवा बाजार में कुछ घरों में और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। एसपी के मुताबिक तोड़फोड़ और आगजनी की सूचना मिलते ही तत्काल सुरक्षाबलों को मौके पर भेजा गया। उन्हेंनेता बताया कि फिलहाल हालात पर काबू कर लिया गया है और पुलिस ने इस संबंध में एफआईआर भी दर्ज कर ली है। 

यह भी पढ़ें: सामने आया समीर वानखेड़े का निकाहनामा, 15 साल पहले किया था मुस्लिम युवती से विवाह

विपक्षी दल माकपा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। माकपा ने कहा है कि कुछ शरारती तत्व त्रिपुरा में सांप्रदायिक माहौल और सामाजिक सौहार्द को खराब करना चाहते हैं। वाम दल ने मांग की है कि पीड़ितों को तत्काल मुआवजा दिया जाए। बीजेपी ने तो इस घटना को जानकारी होने से इनकार कर दिया है। बीजेपी प्रवक्ता नबेंदू भट्टाचार्या ने कहा कि हमें घटना की जानकारी नहीं है। हालांकि, यदि ऐसा कुछ हुआ है तो पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए।