उत्तर प्रदेश के मुराबाद में बस और ट्रक की टक्कर, 10 की मौत, 23 घायल

मुरादाबाद जिले में नेशनल हाइवे पर कोहरे की वजह से बस और ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई, हादसे में10 यात्रियों की मौके पर ही मौत, 23 यात्री गंभीर रूप से घायल

Updated: Jan 30, 2021, 03:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुराबाद में बस और ट्रक की टक्कर, 10 की मौत, 23 घायल
Photo Courtesy: Aaj tak

मुरादाबाद। शनिवार को नानपुर थाना क्षेत्र में बस और ट्रक की भीषण टक्कर से 10 लोगों की मौत हो गई है। 23 लोग गंभीर रुप से घायल हैं। कई घायलों की हालत नाजुक है। सुबह कोहरे छाया हुआ था जिसकी वजह से गाड़ियों के ओवरटेक के दौरान टक्कर हो गई, और 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि दो लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। 

दरअसल शनिवार सुबह घना कोहरा छाया हुआ था। जिसकी वजह से दृश्यता काफी कम थी। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो तेज रफ्तार मिनी बस मुरादाबाद से बिलारी जा रही थी, तभी ओवरटेक करने की कोशिश की, जिससे बस की टक्कर पहले तो एक मेटाडोर से हुई और फिर वह ट्रक से टकरा गई। टक्कर काफी तेज थी मिनी बस के परखच्चे उड़ गए। बस से लोगों के शव गिरकर सड़क पर बिखर गए थे। जिसकी वजह से मुरादाबाद-आगरा मार्ग पर लंबा जाम लग गया।

प्रत्यक्षदर्शियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क दोनों वाहनों को हटाया। जिसके बाद वहां का जाम खत्म हुआ, और यातायात सुचारू रूप से शुरू हो पाया। पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में दाखिल करवा दिया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। कई घायलों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई थी। दो लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

हादसे की सूचना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सरकार की ओर से सभी मृतकों के घरवालों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया गया है।