उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, रावत ने ख़ुद ट्वीट करके यह जानकारी दी है

Updated: Mar 22, 2021, 04:27 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव
photo courtesy: abp

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉज़िटव हो गए हैं। यह जानकारी तीरथ सिंह रावत ने खुद ट्वीट करके दी है। रावत ने मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के फौरन बाद कुंभ मेले में शामिल होने वालों के लिए नियमों में ढील देने का फैसला करते हुए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया था। 

तीरथ सिंह रावत ने आज अपने कोरोना पीड़ित होने की जानकारी ट्विटर के जरिए देते हुए लिखा, "मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं ठीक हूं और मुझे कोई परेशानी नहीं है। डॉक्टर्स की निगरानी में मैंने स्वयं को आइसोलेट कर लिया है। आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे निकट संपर्क में आये हैं, कृपया सावधानी बरतें और अपनी जांच करवाएं।"

 

तीरथ सिंह रावत हाल ही में कुंभ मेले में शामिल हुए थे। वे संतों के साथ पूजापाठ में भी मौजूद रहे थे। रविवार को वे एक खेल कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। पिछले कुछ दिनों के दौरान रावत अपने कई विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहे हैं। पहले तो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम और कृष्ण से की। उसके बाद महिला के फटी जीन्स पहनने के बारे में विवादित बयान देकर सुर्खियां बटोरीं, जिस पर उन्हें बाद में माफी भी मांगनी पड़ी। इसके बाद वे भारत को दो सौ साल तक अमेरिका का गुलाम बताने और ज्यादा बच्चे पैदा करने का फायदा गिनाकर चर्चा में आए। इस तरह मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के कुछ ही दिनों के भीतर वे देश भर में एक जाना-पहचाना नाम बन गए हैं। 

बहरहाल, कोरोना महामारी के लिहाज से मार्च का महीना देश के लिए बेहद चिंताजनक साबित हो रहा है। हर दिन कोरोना इंफेक्शन की संख्या एक नया रिकॉर्ड बना रही है। पिछले कुछ दिनों में जो आंकड़े सामने आए हैं वो डराने वाले हैं।