राहुल गांधी को ठंड क्यों नहीं लगती, योगी कैबिनेट के स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों को रिसर्च में लगाया

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि आखिर वो कौन सा जीवाणु है, जिससे राहुल गांधी को ठंड नहीं लगती, हम इसका पता लगा रहे हैं।

Updated: Jan 05, 2023, 10:16 AM IST

राहुल गांधी को ठंड क्यों नहीं लगती, योगी कैबिनेट के स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों को रिसर्च में लगाया

लखनऊ। भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का टी शर्ट पहनना लोगों को हैरान कर रहा है। इस कड़ाके की ठंड में राहुल गांधी सिर्फ एक टी शर्ट में कैसे घूम रहे हैं? देशभर में इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। कई तरह की रिसर्च भी सामने आने लगी हैं। अब इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि उन्होंने डॉक्टरों को इस विषय पर रिसर्च करने के लिए कहा है।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हम मनुष्य हैं, हमें ईश्वर ने इस तरह की प्रतिरोधक क्षमता नहीं दी है। हम लोग हर मौसम के अनुसार अपने शरीर को बचाने के लिए अलग-अलग कपड़े पहनते हैं। ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े पहनते हैं। लेकिन ये बात खुद हमें भी समझ नहीं आ रही है कि राहुल गांधी 4 डिग्री टेंपरेचर में सिर्फ टी शर्ट पहनकर कैसे पदयात्रा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मानिकराव ठाकरे होंगे तेलंगाना कांग्रेस के नए प्रभारी, दिग्विजय सिंह के फीडबैक रिपोर्ट के आधार पर बड़ा फेरबदल

ब्रजेश पाठक ने आगे कहा कि हमने चिकित्सा जगत के कई लोगों से बात की है कि इतने ठंड के मौसम में जब पारा 4 डिग्री 3 डिग्री पर है, सभी लोग जैकेट और कोट पहनकर मफलर लगाकर घूम रहे हैं तो राहुल गांधी टी शर्ट में कैसे घूम रहे। वह आम इंसान नहीं हैं। इस शोध की रिपोर्ट जैसे ही मेरे सामने आएगी मैं बताऊंगा।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ठंड में सिर्फ टी-शर्ट पहन कर भारत जोड़ो यात्रा करने को लेकर चर्चा में हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने 24 दिसंबर को दिल्ली की कड़कड़ाती ठंड में भी सिर्फ टी-शर्ट में भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व किया था। तब से मीडिया जगत में इस बात को लेकर चर्चा है। राहुल ने इस संबंध में कहा था कि, 'प्रेस वालों ने मुझसे पूछा कि आपको ठंड नहीं लगती है। मैंने कहा कि ये हिंदुस्तान के किसान, मजदूर और गरीबों से क्यों नहीं पूछते।'