Congress Agitation : शिव 'राज' के 100 दिन पर काला दिवस

Madhya Pradesh : कांग्रेस सरकार गिराकर 100 दिन राज करने के बावजूद शिवराज नहीं बना सके मंत्रिमंडल, कांग्रेस ने कहा BJP ने की लोकतंत्र की हत्या

Publish: Jun 30, 2020 08:07 PM IST

Congress Agitation : शिव 'राज' के 100 दिन पर काला दिवस

मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मंगलवार को प्रदेश भर में प्रदर्शन किए गए। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की है। विधायकों की खरीद फरोख्त करके लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार को गिराया है। मंगलवार को भोपाल, इंदौर, रीवा, जबलपुर, कटनी समेत पूरे प्रदेश में कांग्रेसियों ने काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया। जा रहे हैं।

प्रदेश की जनता उपचुनाव में देगी बीजेपी को जवाब

भोपाल के रोशपुरा चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिवराज सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले गुब्बारे भी उड़ाए। इस मौके पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश की चुनी हुई कमलनाथ सरकार को षडयंत्र रचकर गिराया है। आगामी उपचुनाव में जनता बीजेपी को इसका तगड़ा जवाब देगी। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार कांग्रेस के कार्यकाल में लिए गए किसान कर्ज माफी से लेकर दूसरे फैसलों में अड़ंगा लगा रही है।

NSUI ने सरकार का पुतला फूंका

भोपाल में NSUI ने भी काला दिवस मनाया, सरकार के खिलाफ जमकर मोर्चा खोला। मंडला में NSUI नेता की हत्या के विरोध में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की । इस दौरान NSUI ने सरकार का पुतला भी फूंका। एनएसयूआई प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने कि बीजेपी को लोकतंत्र का हत्यारा बताया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। बीजेपी के राज में प्रदेश में लगातार आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं। मंडला में एनएसयूआई पदाधिकारी सोनू परोचिया की हत्या दिनदहाड़े बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने की लेकिन सरकार हाथ पर हाथ रखकर मंत्रिमंडल का विस्तार करने में लगी हुई है।

 

इंदौर में काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी ने काला दिवस मनाया। इंदौर के रीगल तिराहे पर कांग्रेसी काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढोल-मंजीरे बजाए। कांग्रेसियों ने रघुपति राघव राजा राम भजन गाकर शिवराज सरकार को सदबुद्धि देने के लिए भगवान से प्रार्थना भी की। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की है जनता के द्वारा चुनी हुई सरकार के विधायकों को खरीदकर सरकार बनाई है जो कि असंवैधानिक है। इस प्रदर्शन में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल समेत कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी और शिवराज सरकार को नाकाम बताया।

काली पट्टी बांधकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

रीवा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौन रैली निकाली। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। कटनी के कचहरी चौक में कांग्रेसियों ने काली पट्टी बांधकर शिवराज सरकार के खिलाफ नारेबाजी की