14 April Rashifal: नौकरी के लिए न रहें दूसरों पर अपेक्षित

यदि आप परीक्षा देने जा रहे हैं तो परीक्षा के समय अपने आप को नियंत्रित रखने की आवश्यकता है। दूसरों से अपेक्षा किए बिना स्वयं के बल पर नौकरी करने की आवश्यकता है।

Publish: Apr 14, 2021, 09:08 AM IST

14 April Rashifal: नौकरी के लिए न रहें दूसरों पर अपेक्षित

मेष: आज कुछ लोगों को महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है।जो आपके तनाव का कारण बनेगा। बच्चे भ्रमण पर ले जाने के लिए बाध्य करके निराशा उत्पन्न कर सकते हैं।किसी भी प्रकार की पार्टनरशिप के पूर्व उसके विषय में अच्छे से जानकारी कर लेना चाहिए।

वृष: पुराने निवेश आज लाभदायक सिद्ध होंगे।माता पिता को विश्वास में लेकर ही नवीन परियोजना बनाएं।नौकरी की दृष्टि से की गई यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। यदि आप परीक्षा देने जा रहे हैं तो परीक्षा के समय अपने आप को नियंत्रित रखने की आवश्यकता है। दूसरों से अपेक्षा किए बिना स्वयं के बल पर नौकरी करने की आवश्यकता है।यात्रा में तनाव हो सकता है।

मिथुन: स्वास्थ्य की प्रतिकूलता और काम को लेकर आज आपको निराश होना पड़ सकता है।हो सकता है कि आप अपने काम को बीच में ही छोड़ दें।इसलिए धीरज की आवश्यकता है।बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है।

 कर्क: यदि कोई कुशल परामर्श देने वाला हो तो उसके परामर्श से निवेश के लिए दिन अच्छा है।आज आपको थोड़ा समय दान पुण्य में भी लगाने की आवश्यकता है,यही आपके मानसिक शांति का कारण बनेगा। पारिवारिक और सामाजिक दोनों दायित्वों का निर्वहण समान रूप से करना आपके लिए अच्छा होगा। आज परिवार में कुछ वैमत्य हो सकता है जिसका दूरगामी परिणाम अच्छा नहीं होगा। अधिवक्ता से परामर्श लेने के लिए दिन अच्छा है।

सिंह: आज विवाद से बचने की आवश्यकता है क्यूंकि यह हानिकारक सिद्ध हो सकता है।अचानक आया कोई बड़ा खर्च आपकी आर्थिक को हिला देगा।आज आपका कुशल नेतृत्व प्राप्त कर आपकी टीम में मजबूती आएगी।घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकता है।किसी महत्वपूर्ण चर्चा के दौरान शब्दों को नियंत्रित रखें।

कन्या: आज शिथिल न रहें, धन को बढ़ाने के लिए प्रयास करें।आपका आकर्षक व्यक्तित्व कुछ नवीन मित्रों से आपकी मुलाकात करायेगा।एक तरफ़ा प्रेम आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है।सामाजिक और धार्मिक उत्सवों में सम्मिलित होने के लिए दिन अच्छा है। अधिक यात्रा आपके झुझलाहट का कारण बन सकती है।

तुला: पार्टनरशिप के धंधे और चतुराई भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश करने से बचें। आपके अपने आपसे महत्वपूर्ण विषय से संबंधित कोई बात छिपाएंगे लेकिन आप अपने आप को नियंत्रित रखें।गुस्से में लिया गया निर्णय आपके संबंध को बिगाड़ सकता है।सहयोगियों का भरपूर सहयोग मिलेगा।शीघ्रता में लिया गया निर्णय पश्चाताप का कारण बन सकता है।

वृश्चिक: बढ़े हुए खर्चे आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं।यदि आप पार्टी देना चाहते हैं तो आपके मित्र आपका भरपूर सहयोग और उत्साह वर्धन करेंगे। आज जीवनसाथी की ओर से निराशा मिल सकती है। घर में कर्मकांड से सम्बंधित हवन पूजन आदि का आयोजन हो सकता है।

धनु: आज आपके सामने कई नवीन योजनाएं होंगी लेकिन कोई भी निर्णय लेने से पूर्व गंभीरता से विचार कर लेना चाहिए।आज आपके मित्र आपका उत्साह वर्धन करके तनाव को कम करेंगे।आज आपको अकस्मात रुचिकर आमंत्रण और उपहार प्राप्त होगा।

मकर: आज घरेलू जिन्दगी सुकूनभरी और प्रसन्नता से पूर्ण होगी।धनार्जन की दिशा(नौकरी या व्यापार) से नवीन प्रस्ताव आएंगे। जिसमें कई लोगों की भागीदारी हो ऐसे धंधे से बचना चाहिए। यदि कार्य करना ही है तो किसी अपने बड़े बुज़ूर्ग की राय ले लेना चाहिए। आज प्रतियोगिता में आपको सफलता मिलती हुई दिख रही है।

कुम्भ: वाहन चलाने के समय मोड़ पर सावधानी रखें अन्यथा दूसरे की ग़लती का परिणाम आपको भोगना पड़ेगा। आज आर्थिक सुधार सुनिश्चित है।रिश्तेदारों से संबंध में मजबूती आएगी। जिनसे मतभेद हों वहाँ सामंजस्य बिठाना मुश्किल होगा।अनुकूल ग्रह आप को प्रसन्नता दिलाएंगे।

मीन: पुराने निवेश आपको अर्थ लाभ कराएंगे।अपने प्रिय के साथ तल्ख रवैया जीवन साथी के साथ तनाव हो सकता है।आकस्मिक यात्रा भाग दौड़ भरी और तनाव पूर्ण हो सकती है।

        नर्मदे हर