करोड़ों में बिकेगा दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी का टिशू पेपर, बार्सिलोना क्लब से विदाई के आंसुओं से भीगा टिशू होगा नीलाम

मेसी का टिशू Meikeduo नामक वेबसाइट पर किया जाएगा नीलाम, साढ़े 7 करोड़ रुपए से शुरू होगी बोली, 21 साल के लंबे साथ के बाद मेसी ने बार्सिलोना क्लब को कहा था अलविदा

Updated: Aug 20, 2021, 06:30 PM IST

करोड़ों में बिकेगा दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी का टिशू पेपर, बार्सिलोना क्लब से विदाई के आंसुओं से भीगा टिशू होगा नीलाम
Photo courtesy: Indian express

दुनिया में तरह-तरह के फैंस होते हैं जो अपने पसंदीदा स्टार की हर निशानी को अपने पास संजोकर रखना चाहते हैं। शायद इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी से जुड़ी चीज खरीदने का मौका उनके फैंस को मिलने वाला है। वैसे यह शायद पहली बार है कि किसी का उपयोग किया टिशू पेपर नीलाम किया जाएगा। इससे पहले खेल का सामान, जर्सी, कपड़े, गहने, जूते और अन्य वस्तुओं की नीलामी की बातें ही देखने और पढ़ने को मिली हैं।

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी की दुनिया दीवानी है। उनका उपयोग किया एक टिशू पेपर नीलाम किया जा रहा है। यह कोई आम टिशू नहीं है, इस टिशू में उनके 21 साल के इमोशन से तरबतर आंसू हैं। ये आंसू बार्सिलोना क्लब छोड़ने के दौरान विदाई समारोह के दौरान उनकी आंखों से बहे थे। मेसी 13 साल की उम्र से बार्सिलोना क्लब के लिए खेल रहे थे। इसी महीने उन्होंने 8 अगस्त को स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सीलोना को अलविदा कह दिया। इस मौके पर उन्हें भावनात्मक विदाई दी गई। इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए वे काफी इमोश्नल हो गए थे।

मेसी ने 13 साल की उम्र से अपनी मेहनत के दम पर बार्सिलोना क्लब में बादशाहत हासिल की। अपने 21 साल के सफल करियर के बाद मेसी ने क्लब को हमेशा के लिए गुड बाय कह दिया। स्पेनिश फुटबॉल क्लब की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मेसी इतने इमोशनल हो गए, वे खुद को रोक नहीं पाए उनकी आंखों से आंसू झलक उठे, तभी उनकी वाइफ एंटोनेला रोकुजो ने उनके आंसू पोछने के लिए उन्हें एक टिशू पेपर दिया था। बार्सिलोना क्लब को अलविदा कहने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में मेसी के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। दरअसल वह पल मेसी और उनके करोड़ों फैंस के लिए एक बेहद भावुक कर देने वाला पल था। अब लोगों को मौका दिया जा रहा है कि वे अपने फेवरेट फुटबालर की उसी याद को अपने पास संजोकर रख सकें। 

 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मेसी द्वारा उपयोग किया गया टिशू पेपर अब Meikeduo नाम की वेबसाइट पर नीलामी के लिए रखा जा रहा है। जिसकी कीमत 10 मिलियन डॉलर रखी गई है। जो की इंडियन करंसी में 7 करोड़ 44 लाख 44 हजार 550 रुपये होगी। खबरों के अनुसार, मेसी के फेंकने के बाद एक शख्स ने डस्टबिन से इन टिशू के कलेक्ट कर लिया गया था। इसके बाद उसने कई फेमस वेबसाइट्स पर विज्ञापन डाले, उसने ज्यादा से ज्यादा कीमत की मांग की। अब इन्हें Meikeduo के माध्यम से खरीदा जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय नीलामी के लिए विज्ञापन वेबसाइट पर लाइव है, टिशू अभी बिका नहीं है। इसके विज्ञापन के कैप्शन में एक कोट भी लिखा है, जोकि काफी वायरल हो रहा है। उसमें लिखा है कि मेसी के इस कीमती टिशू में उनकी जेनेटिक सामग्री है।

दरअसल लियोनेल मेसी 2020 में ही बार्सिलोना क्लब छोड़ने वाले थे, लेकिन क्लब ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिसके बाद आधी फीस में कटौती के साथ मेसी क्लब के लिए खेलने के लिए तैयार थे। लेकिन आर्थिक तंगी से जुझ रहे बार्सिलोना क्लब ने कहा कि वह 50 फीसदी कम सैलरी देने के लिए भी सक्षम नहीं है।