पूर्व कृषि मंत्री के बंगले पर पोती कालिख, आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता के खिलाफ नारेबाजी की

बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल ने किसान आंदोलन को नक्सली समर्थित आंदोलन बताया था, उन्होंने कहा था कि कांग्रेस किसान आंदोलन का समर्थन करती है, लेकिन नक्सलवाद से निपटने के लिए आय़ोजित बैठक में नहीं जाती

Publish: Sep 29, 2021, 05:32 PM IST

पूर्व कृषि मंत्री के बंगले पर पोती कालिख, आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता के खिलाफ नारेबाजी की
Photo Courtesy: Bhaskar

रायपुर। किसान आंदोलन पर विवादित बयान देने वाले छत्तीसगढ़ के पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के घर कालिख पोतने का मामला सामने आया है। बुधवार को रायपुर में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके घर पर कालिख पोती। सीनियर बीजेपी लीडर ने किसान आंदोलन के बारे में कहा था कि इसे नक्सलियों और कांग्रेस का समर्थन मिल रहा है। 

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा था कि जिस आंदोलन को नक्सली समर्थन मिलता है उसमें क्या होता है समझा जा सकता है। उन्होंने आंदोलन को महज कुछ लोगों की जिद बताया था। उनका कहना था कि किसान आंदोलन बेअसर है। यह केवल कुछ हिस्सों में ही जारी है।

बृजमोहन अग्रवाल के इस बयान के बाद से छत्तीसगढ़ में बवाल मच गया है। आप कार्यकर्ताओं ने पूर्व कृषि मंत्री के आवास पर लगी नेम प्लेट पर कोयला पोत दिया। शंकर नगर स्थित बंगले के बाहर कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता के खिलाफ नारेबाजी भी की। आप कार्यकर्ता बृजमोहन अग्रवाल पर एक्शन लेने की मांग करने लगे। इस दौरान वहां पर नारेबाजी भी हुई। बीजेपी नेताओं ने किसान आंदोलन को लेकर अग्रवाल के दिए बयान के बाद से आप नेता नाराज हैं। आप कार्यकर्ताओं ने बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर कड़ी आपत्ति जता रहे है।

दरअसल प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने 27 सितंबर को देश व्यापी बंद का समर्थन किया था।  उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को सिर्फ चुनिंदा उद्योगघरानों को लाभ पहुंचाने वाला बताया था। बीजेपी इसलिए भी नाराज है क्योंकि मुख्यमंत्री ने नक्सलवाद प्रभावित राज्यों को लेकर हुई बैठक में शामिल नहीं हुए थे। इस बैठक की अध्यक्षता अमित शाह ने की थी।