बस्तर में बड़ा हादसा, खदान धंसने से 7 मजदूरों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बस्तर जिले के नगरनार थाना क्षेत्र में आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहां चुना का खदान धंसने से 6 महिला समेत कुल 7 लोगों की मौत हो गई।

Updated: Dec 02, 2022, 06:36 PM IST

बस्तर में बड़ा हादसा, खदान धंसने से 7 मजदूरों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। जगदलपुर शहर के मालगांव में रेत की खदान धंसने से 7 लोगों की मौत हो गई। कई मजदूर अभी भी खदान में फंसे हैं। सूचना पाकर एनडीआरएफ की टीमें वहां पहुंची और राहत-बचाव कार्य शुरू किया।

फिलहाल घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है और ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ लोग अब भी खदान के भीतर फंसे हुए हैं। हालांकि नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार का कहना है कि  खदान के भीतर अब लोग नहीं फंसे हुए हैं लेकिन फिर भी पुलिस संदेह के आधार पर एसडीआरएफ के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आज ऐतिहासिक दिन, आरक्षण के लिए नया विधेयक लाएगी भूपेश सरकार

मौके पर एसडीआरएफ की टीम और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं। एंबुलेंस और चिकित्सकों का दल भी तैनात किया गया है। मृतकों में 6 महिलाएं और 1 पुरुष है। 5 लोगों की मौत खदान के अंदर ही हो गई थी, जबकि दो लोगों ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। हादसे को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है।

सीएम बघेल ने ट्वीट कर मृतक मजदूरों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। साथ ही जिला प्रशासन को घायलों का बेहतर उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।