Chhattisgarh PSC Exam: 18 से 21 अक्टूबर तक होगी मुख्य परीक्षा

CGPSC Mains Exam: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की मेंस परीक्षा का टाइम टेबल जारी, 18 से 21 अक्टूबर तक लिखित परीक्षा, 8 अक्टूबर से मिलेगा एडमिट कार्ड

Updated: Sep 04, 2020 09:43 PM IST

Chhattisgarh PSC Exam: 18 से 21 अक्टूबर तक होगी मुख्य परीक्षा
Photo Courtesy: Patrika

रायपुर। छत्तीसगढ़ PSC की मुख्य परीक्षा कोरोना गाइडलाइन्स के साथ अक्टूबर में होगी। लोक सेवा आयोग से मिली जानकारी के अनुसार PSC- 2019 की मेंस परीक्षा 18 अक्टूबर से शुरू होगी और 21 अक्टूबर तक चलेगी। परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। पहली शिफ्ट में परीक्षा सुबह 9 से 12 और दोपहर बाद 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित होगी। इस परीक्षा के लिए राजधानी रायपुर समेत 5 जिलों में सेंटर बनाए गए हैं। रायपुर के अलावा अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई, जगदलपुर में सेंटर बनाए गए हैं।

इस परीक्षा के जरिए 242 पदों पर भर्ती होगी। इस साल छत्तीसगढ़ पीएससी एडमिट कार्ड नहीं भेजेगा। उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ पीएससी की वेबसाइट से ही इसे डाउनलोड करना होगा। एडमिट कार्ड वेबसाइट www.psc.cg.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ पीएससी के मेंस परीक्षा में पहले दिन पहली शिफ्ट में लैंग्वेज और दूसरी शिफ्ट में निबंध का पेपर होगा। बाकी तीन दिनों में जनरल स्टडीज की परीक्षाएं होंगी।  

गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2019 को PSC -2019 का नोटीफिकेशन जारी हुआ था। 242 पदों पर होने वाली ये परीक्षा पहले जून में आयोजित की जानी थी। 17 जून से लेकर 20 जून तक के लिए नोटिस भी जारी हो गया था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण मुख्य परीक्षा को रद्द किया गया था। अब एक बार फिर पीएससी ने मेंस परीक्षा का नया टाइमटेबल जारी किया है।