Chhatissghar: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 84 नए मरीज मिले

छत्तीसगढ़ में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 2964, अब तक 42 BSF जवान मिल चुके हैं कोरोना पॉजिटिव

Updated: Jun-29, 2020, 01:25 PM IST

Chhatissghar: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 84  नए मरीज मिले

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को राज्य में कोरोना के 84 नए मामले सामने आए हैं।जिसके साथ ही छत्तीसगढ़ में संक्रमितों की कुल संख्या 2964 हो गई है। 619 एक्टिव केस हैं। 2062 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। प्रदेश में अब तक 13 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

राजनांदगांव बना नया हॉटस्पॉट, मिले 25 नए मामले

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां एक साथ 25 नए मरीज मिले हैं, वहीं रायगढ़ से 12, बिलासपुर से 09, कवर्धा से 08, दुर्ग से 07, गरियाबंद से 06, बलौदाबाजार से 04, जांजगीर-चांपा से 03, कांकेर से 02, बलरामपुर, दंतेवाडा व नारायणपुर से 01-01 नए संक्रमित मरीज हैं। इन मरीजों का इलाज कोविड अस्पतालों में जारी है। इससे पहले मुंगेली जिले से कुल 07 कोरोना से पीडित मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। रायपुर में रविवार को छह कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं।

जारी है जवानों में कोरोना संक्रमण का सिलसिला

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के जवान लगातार कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। दुर्ग में पिछले 24 घंटे में ही 7 जवानों को कोविड 19 का संक्रमण हुआ है। रविवार को ही 5 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीएसएफ जवानों के संक्रमित होने से कैंप में दी जा रही सुविधाओ पर सवाल उठने लगे हैं। दुर्ग सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर का कहना है कि जवान कॉमन टॉयलेट उपयोग करते हैं । जिससे जवान कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। वहीं आईजी बीएसएफ का कहना है कि उनके जवान जिन-जिन स्थानों पर अस्थाई तौर पर ठहरे हुए हैं वह स्थान जिला प्रशासन की ओर से उपलब्ध करवाया गया है। छुट़्टी से लौटने वाले करीब दो हजार जवानों में से 42 जवान पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 5 जवान इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। 37 जवानों का इलाज जारी है।