छत्तीसगढ़ में बैठकों का दौर जारी, रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी कांग्रेस, भाजपा का बूथ मैनेजमेंट कर फोकस

बूथ मैनेजमेंट के जरिए फिर सत्ता की वापसी में जुटी BJP, जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रही है कांग्रेस, चुनाव पूर्व हर विधानसभा का रिपोर्ट पेश करने की तैयारी

Updated: Jun 15, 2023, 10:51 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर बैठकों और मंथनों का दौर शुरू हो गया है। बीजेपी जहां राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की रणनीति बना रही है। वहीं, कांग्रेस में फीडबैक के आधार पर बैठकें आयोजित की जा रही हैं। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की मौजूदगी में बुधवार को कांग्रेस की उच्च स्तरीय बैठक हुई। करीब डेढ़ घंटे चली बैठक में संभागीय सम्मेलन की सफलता और आगामी विधानसभा स्तर पर होने वाले प्रशिक्षण पर मंथन किया गया।

बैठक में तय किया गया है कि हर विधानसभा का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश किया जाएगा। इसके साथ ही चुनाव समन्वय समिति, चुनाव संचालन समिति और घोषणा पत्र समिति के सदस्यों के बारे में भी चर्चा हुई है।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी नेतृत्व विधानसभा चुनाव में जीत के प्रति आश्वस्त है, साथ ही आपरेशन लोटस से निपटने की भी रणनीति पर मंथन कर रही है। एक दिन पहले ही सरगुजा के संभागीय सम्मेलन में मंत्री टीएस सिंहदेव ने सार्वजनिक मंच से कहा कि उनकी दिल्ली में भाजपा नेताओं के साथ बैठक हुई थी। हालांकि वह संगठन के आदमी हैं और कांग्रेस छोड़कर जाने का विचार भी उनके मन में नहीं है।

बुधवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में मंडल प्रवास पर गए नेताओं की बैठक हुई। सभी नेताओं ने 90 विधानसभा क्षेत्र की अपनी रिपोर्ट साझा की। प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर ने एक- एक नेता से बातचीत करके समीक्षा की। मंडल प्रवास पर गए नेताओं ने अपनी रिपोर्ट में बताया की उन्होंने हर स्तर पर कार्यकर्ताओं से बातचीत और उनके कार्यों की समीक्षा की ताकि आने वाले समय में पूरी आक्रामकता और सक्रियता के साथ आने वाले चुनाव में कार्यकर्ता अपना योगदान दे सकें।

बता दें कि मंडल प्रवास कार्यक्रम के दौरान 20 नेताओं को औसतन पांच विधानसभा का टास्क दिया गया था जिसमें सभी ने विधानसभाओं में जाकर शक्ति केंद्र के संयोजक, सहसंयोजक, बूथ समिति, समन्वय समिति आदि से मुलाकात कर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया। उनकी समस्याओं को भी सुना और विधानसभा स्तर के हर मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।