IAS Corona Positive: एक ही दिन में दो IAS अफसर कोरोना संक्रमित

छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में दो IAS हुए कोरोना संक्रमित, नीलेश क्षीरसागर का घर में हो रहा इलाज, कोरबा जिला पंचायत CEO कुंदन कुमार अस्पताल भर्ती

Updated: Aug-11, 2020, 02:48 AM IST

IAS Corona Positive: एक ही दिन में दो IAS अफसर कोरोना संक्रमित
photo courtesy : ibc

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में दो IAS अफसरों में कोविड 19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरबा जिला पंचायत CEO कुंदन कुमार को कोरोना संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं IAS निलेश क्षीरसागर की रिपोर्ट भी कोरोना पोजिटिव आयी है। फिलहाल निलेश क्षीरसागर का घर पर ही इलाज चल रहा है।

कोरबा जिला पंचायत CEO कुंदन कुमार भी कोरोना पोजेटिव मिले हैं।जिन्हें इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। खबर है कि दो दिन पहले ही IAS कुंदन कुमार अपने गृह राज्य बिहार के पटना से लौटे थे। पटना से वापस आने के बाद से ही उनकी तबीयत खराब थी। जिसके बाद शनिवार को उनका कोरोना टेस्ट कराया गया। 

रायपुर में पदस्थ IAS निलेश कुमार क्षीरसागर कोरोना संक्रमित आने पर उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। निलेश कुमार रायपुर में पंचायत विभाग में डायरेक्टर के पद पर पदस्थ है। उन्होंने कहा है कि वे डॉक्टरों की सलाह ले रहे हैं और अभी उनकी तबीयत ठीक है।  

राजभवन में 5 सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित

छत्तीसगढ़ राजभवन में पदस्थ 5 सुरक्षाकर्मी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 6 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो गई है, जिसमें एक रायपुर से हैं। प्रदेश का रिकवरी रेट 70 प्रतिशत से अधिक हो गया है। प्रदेश में अब तक 96 मौत हुई है।

कैदियों के लिए जेल में बनाया कोविड केयर सेंटर 

रायपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सेंट्रल जेल में भी कोविड सेंटर बनाया गया है। जेल में कैदियों का इलाज किया जाएगा। प्रदेश सरकार ने कई होटल और सरकारी दफ्तरों में कोविड सेंटर बनाया है। इसी कड़ी में सेंट्रल जेल में भी कोविड सेंटर बनाया गया है, जहां जेल के अंदर ही कैदियों और बंदियों का इलाज किया जाएगा। यह व्यवस्था कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद की गई है। इससे कैदियों की सुरक्षा में भी परेशानी नहीं आएगी और जेल के अंदर ही उनका इलाज भी संभव होगा। बिना लक्षण वाले मरीजों का इलाज जेल के अंदर ही किया जा रहा है. बता दें कि रायपुर सेंट्रल जेल में अब तक कैदी और प्रहरी समेत कुल 58 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।    

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पत्नी का कोरोना टेस्ट निगेटिव

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल समेत समेत अन्य सहयोगियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएम के साथ जिन लोगों ने अपना टेस्ट कराया था, उनमें नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, माइनिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, सीएम के सलाहकार प्रदीप शर्मा तथा सीएम के ओएसडी और सुरक्षा अधिकारी शामिल रहे। सभी की रिपोर्ट रविवार शाम को आई, जिसमें उन्हें कोरोना निगेटिव बताया गया है।    

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 293 नए मरीज मिल गए हैं। रायपुर में ही एक दिन में 109 संक्रमित मिले हैं।जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 12 हजार के पार होकर 12,150 पर पहुंच गई।