Coronavirus: इनकम टैक्स अफ़सर आलोक जौहरी का कोरोना से निधन

Income Tax: सीनियर आईआरएस ऑफिसर आलोक जौहरी 25 अगस्त को हुए थे भर्ती, छत्तीसगढ़ में केवल एक तिहाई अधिकारी-कर्मचारी ही करेंगे काम

Updated: Sep 10, 2020 06:55 PM IST

Coronavirus: इनकम टैक्स अफ़सर आलोक जौहरी का कोरोना से निधन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को छत्तीसगढ़ इनकम टैक्स के प्रिंसिपल डायरेक्टर आलोक जौहरी की कोरोना की वजह से मौत हो गई। आलोक जौहरी 58 वर्ष के थे। उन्हें तबीयत बिगड़ने पर रामकृष्ण केयर अस्पताल में 25 अगस्त को दाखिल किया गया था।

आलोक जौहरी के निधन पर प्रधान आयकर आयुक्त आरके पालीवाल ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि ‘एक मित्र और मिलनसार अधिकारी का जाना अविश्वसनीय है। सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाओं के बावजूद डॉक्टर उन्हें संक्रमण से नहीं बचा पाए।‘ पीडीआईडी आलोक जौहरी के निधन पर आईटी बार एसोसिएशन ने भी दुख जताया है।

छत्तीसगढ़ मंत्रालय और इंद्रावती भवन में भी बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी कोविड संक्रमित हो  रहे हैं। ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए शासन ने बड़ा फैसला लिया है कि अब केवल एक तिहाई अधिकारी-कर्मचारी ही काम करेंगे। सरकारी कामकाज सुचारू रूप से चलाने के लिए रोटेशन प्रणाली से काम होगा।

इस व्यवस्था के अनुसार एक व्यक्ति एक हफ्ते काम करने के बाद 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहेगा। वहीं  राजपत्रित अधिकारियों की भी ड्यूटी अब एक-तिहाई रोटेशन अनुसार लगेगी। इसके अलावा इंद्रावती भवन के पीछे 10 बिस्तर अस्पताल में स्थाई कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि11 सितंबर की शाम से 14 सितंबर तक समस्त नवा रायपुर स्थित कार्यालयों को पूरी तरह बंद रखा जाएगा।

छत्तीसगढ़ में अब तक 52932 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 24414 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 477 है। एक्टिव मरीजों की संख्या 28041 है।