Income Tax Raid: दो विज्ञापन कंपनियों पर आयकर के छापे, एमपी-छत्तीसगढ़ में कई ठिकानों पर रेड

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में व्यापक एंटरप्राइजेज और ASA एंटरप्राइजेज के कई दफ्तरों पर आयकर के छापे, बीजेपी और कांग्रेस दोनों सरकारों में कंपनी को मिले थे करोड़ों के विज्ञापन

Updated: Nov 06, 2020, 01:07 PM IST

Income Tax Raid: दो विज्ञापन कंपनियों पर आयकर के छापे, एमपी-छत्तीसगढ़ में कई ठिकानों पर रेड
Photo Courtesy: Patrika

रायपुर। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दो विज्ञापन कंपनियों के दफ्तर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। विभाग ने व्यापक एंटरप्राइजेज और ASA एंटरप्राइजेज के ठिकानों पर दबिश दी है। दोनों कंपनियों के खिलाफ आयकर चोरी और आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली है। आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर में इन कंपनियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। सभी जगह एक साथ कार्रवाई की शुरुआत शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे हुई। छत्तीसगढ़ के रायपुर और बिलासपुर में भी छापेमारी जारी है।

आयकर विभाग की टीम विज्ञापन कंपनी के रायपुर स्थित दफ्तर पर पहुंची। रायपुर में ASA एंटरप्राइजेज के टाटीबंध और गुरुनानक चौक स्थित आफिस में छापा मारा। इस टीम में इनकम टैक्स विभाग के 35-40 अधिकारी शामिल थे। वहीं इनकम टैक्स की दूसरी टीम ने व्यापक एंटरप्राइजेज के मैग्नेटो मॉल वाले आफिस में पड़ताल की। 

भोपाल में घर और दफ्तर से मिला कैश और ज्वेलरी

आयकर विभाग व्यापक एंटरप्राइजेज के भोपाल और इंदौर स्थित दफ्तरों पर छापा मारा। भोपाल के मालवीय नगर स्थित व्यापक एंटरप्राइजेज के दफ्तर से बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। कंपनी के मालिक मुकेश श्रीवास्तव के गोविंदपुरा इलाके के घर पर भी दबिश दी गई है। वहां से बड़ी मात्रा में ज्वेलरी और कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए हैं। इन कंपनियों ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विज्ञापन का जिम्मा सम्हाला था। बताया जा रहा है कि कंपनी को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में करोड़ों का एडवरटाइजमेंट का काम मिला था।

दोनों प्रदेशों में कंपनी के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम दस्तावेजों की जांच में जुटी है, जिसमें आय से अधिक संपत्ति के मामले में बड़े खुलासे होने के आसार है।