World Tribal Day 2020: नहीं होगा सार्वजनिक कार्यक्रम

Corona Effect: 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर ऑनलाइन होगा कार्यक्रम, वन अधिकार मान्यता पत्रों का होगा वितरण

Updated: Aug-07, 2020, 10:26 PM IST

World Tribal Day 2020: नहीं होगा सार्वजनिक कार्यक्रम
photo courtesy : zee news

रायपुर। 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस है, कोरोना संक्रमण के चलते इस साल कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विश्व आदिवासी दिवस पर 9 अगस्त को जिलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रमों को सम्बोधित करेंगे। राज्य शासन ने विश्व आदिवासी दिवस 9 अगस्त को सभी जिलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम का आयोजित करने का निर्णय लिया है।

वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में सभी जिले के हितग्राहियों को वन अधिकार मान्यता पत्र बांटे जाएंगे। साथ ही आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित आवासीय विद्यालय एकलव्य और प्रयास के उत्कृष्ट विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

इस ऑनलाइन आयोजन के बारे में सभी जिला कलेक्टरों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सभी जिला कलेक्टरों से जिलों में वन अधिकार मान्यता पत्रों का वितरण करने को कहा गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलों में आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे। इस दौरान कुछ जिलों के वन अधिकार मान्यता प्राप्त हितग्राहियों से चर्चा भी की जाएगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कुछ लाभार्थियों को वन अधिकार मान्यता पत्र का वितरण भी किया जाएगा।