फोन पर समस्या सुन दिव्यांग की मदद करने पहुंचे मुख्यमंत्री, दिव्यांग को दी ट्राय साइकिल

दिव्यांग युवक ने इंटरनेट पर सीएम का नंबर खोजकर लगाया फोन, बताई अपनी परेशानी, ट्राय साइकिल की जताई इच्छा, सीएम ने दो दिन में दूर की युवक की परेशानी

Publish: Sep 21, 2021, 02:59 PM IST

फोन पर समस्या सुन दिव्यांग की मदद करने पहुंचे मुख्यमंत्री, दिव्यांग को दी ट्राय साइकिल
Photo Courtesy: Bhaskar

बिलासपुर। मस्तूरी ब्लॉक के एक गरीब परिवार का दिव्यांग युवक इनदिनों खुशी से फूला नहीं समा रहा है। उसके चेहरे की खुशी की वजह है प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल। दरअसल मुड़पार गांव के रवि कश्यप दिव्यांग है। उनके पास आय का कोई साधन नहीं था। घर पर पिता की कमाई से काम चलता है। 25 वर्षीय रवि ने दो दिन पहले इंटरनेट पर सर्च करके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन लगा दिया। जैसे ही मुख्यमंत्री ने उसका फोन उठाया पहले तो उसकी खुशी का ठिकाना है नहीं रहा। फिर उसने मुख्यमंत्री को अपनी पूरी बात बताई और कहा कि वह दिव्यांग है, उसे ट्राय साइकिल की जरूरत है।

सीएम भूपेश बघेल ने उसे जल्द से जल्द साइकिल दिलाने का वादा किया। रविवार को बिलासपुर दौरे पर पहुचें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रवि कश्यप को सकरी हेलीपैड पर बुलाया और ट्राईसाइकिल भेंट की। मुख्यमंत्री बघेल ने रवि कश्यप के उज्जवल भविष्य की कामना की। अब मुख्यमंत्री के हाथों ट्राइसाइकिल पाकर रवि की खुशी का ठिकाना ही नहीं है, वह फूला नहीं समा रहा है।

रवि कश्यप की मानें तो उसके परिवार में 6 लोग हैं और केवल पिता की कमाई से घर चलता है। घर की माली हालत खराब है। अब मुख्यमंत्री से साइकिल पाकर रवि में उम्मीद जागी है कि वह भी कोई ना कोई काम खोजकर पिता का हाथ बंटा सकेगा। प्रदेश मे रवि की ही तरह बहुत से दिव्यांगों को भी मदद की जरूरत है, अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज कल्याण विभाग को सभी जिलों के सभी विकासखंडों का सर्वे करने और जरूरतमंदों को सामग्री बांटने का आदेश दिया है।