पंजाब वर्षों से शांतिपूर्ण था, AAP सरकार बनने के बाद से हालात बिगड़ते जा रहे हैं: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पंजाब कई वर्षों से शांत था लेकिन जब से राज्‍य में नई सरकार का गठन हुआ है, हालात बिगड़ते जा रहे हैं। जो भी घटनाएं हो रही हैं वे दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं।

Updated: Mar 23, 2023, 08:56 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने पंजाब में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को लेकर राज्‍य में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की सरकार को निशाने पर लिया है। बघेल ने कहा कि जब से पंजाब में नई सरकार बनी है, हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। बघेल ने यह टिप्‍पणी खालिस्तान समर्थक नेता अमृतपाल सिंह मामले के बीच आया है जिसे पंजाब पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, 'पंजाब कई वर्षों से शांत था लेकिन जब से राज्‍य में नई सरकार का गठन हुआ है, हालात बिगड़ते जा रहे हैं। जो भी घटनाएं हो रही हैं वे दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं. पंजाब बॉर्डर स्‍टेट है, ऐसे में ऐसी घटनाओं की नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।' बता दें कि पंजाब पुलिस ने मंगलवाार को वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और गैरजमानती वारंट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: शरद पवार ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, निष्पक्ष चुनाव की मांग को लेकर आम राय बनाने की कवायद

पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने मीडिया को बताया कि अमृतपाल सिंह को अभी तक अरेस्‍ट नहीं किया जा सका है। गिल ने कहा, 'हम उसे गिरफ्तार करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। उम्‍मीद है कि हम उसे जल्‍द ही गिरफ्तार कर लेंगे। पंजाब पुलिस को अन्‍य राज्‍यों और केंद्रीय एजेंसियों से पूरा सहयोग मिल रहा है। राज्‍य की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए अब तक कुल 154 लोगों को अरेस्‍ट किया गया है।'

गिल ने अमृतपाल की गिरफ्तारी में लोगों से मदद करने की भी अपील की है। उन्‍होंने कहा, 'अलग-अलग पोशाकों में अमृतपाल की कई तस्वीरें हैं। हम इन सभी तस्वीरों को जारी कर रहे हैं। मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि आप उन्हें दिखाएं ताकि लोग गिरफ्तारी में हमारी मदद कर सकें।' प्रारंभिक जांच के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि अमृतपाल भागते समय जालंधर जिले के एक गुरुद्वारे में गया और कपड़े बदलकर मोटरसाइकिल से फरार हो गया। सीसीटीवी विजुअल्‍स के मुताबिक, अमृतपाल को 18 मार्च को जालंधर में एक SUV से भागते हुए देखा गया था, वह अभी भी फरार है।