कोरोना वैक्सीन लगवाएं और इंडिगो के किराए में 10 फीसदी का डिस्काउंट पाएं

कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने की कवायद, इंडिगो एयरलाइन्स ने यात्री किराए में 10 फीसदी छूट देने की किया ऐलान, कंपनी ने कहा राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान में लोगों को प्रोत्साहित करके अभियान में योगदान देना हमारी जिम्मेदारी है

Updated: Jun 23, 2021, 08:31 PM IST

कोरोना वैक्सीन लगवाएं और इंडिगो के किराए में 10 फीसदी का डिस्काउंट पाएं
Photo Courtesy: Business Standard

इंडिगो एयरलाइन्स ने कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को यात्री किराए में 10 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की है। देश की जानीमानी एयर लाइन कंपनी ने इंडिगो ने यात्रियों को कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरुक करने की कड़ी में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। एयर लाइन्स कंपनी के इस फैसले से दोहरा फायदा होने की उम्मीद है एक तो यात्री कोरोना वैक्सीनेश के प्रति जागरुक होंगे वहीं दूसरी ओर इंडियो के इस ऑफर से यात्रियों की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है। कोरोना संक्रमण की वजह से लोग यात्राएं कम कर रहे हैं माना जा रहा है कि इंडिगो के इस फैसले से लोग यात्रा में रुचि लेंगे।

 

इंडिगो की ओर से कहा गया है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिलने वाली छूट बेस फी पर दी जाएगी। यह डिस्काउंट केवल सीमित वर्ग में उपलब्ध है। इंडिगो में बुधवार से वैक्सी फेयर डिस्काउंट की शुरुआत कर दी है। ऐसे यात्री जिनकी उम्र 18 साल या उससे ज्यादा और अगर उन्होंने कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज ले ली है, तो वे इस वैक्सी फेयर में छूट का फायदा ले सकते हैं। कंपनी की ओर से यह साफ किया गया है कि यात्रा के लिए बुकिंग करते वक्त आपका भारत में होना आवश्यक है।   

इंडिगो की फ्लाइट में सफर करते समय पैसेंजर के पास स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी कोविड-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट होना जरूरी है। वहीं एयरपोर्ट पर चेक-इन करते वक्त काउंटर पर आरोग्य सेतु ऐप पर अपना वैक्सीनेशन स्टेटस दिखाना होगा। वैक्सीनेशन स्टेटस नहीं दिखाने पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट नहीं मिलेगा। और यात्री को बकाया पैसे भरने पड़ सकते हैं। 

और पढ़ें: देश में तेजी से बढ़ रहे खतरनाक डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले, एमपी, केरल और महाराष्ट्र में अलर्ट

इस सुविधा का लाभ लेने के लिए यात्रियों को इंडिगो की आफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करना होगा। इंडिगो एयर लाइन कंपनी के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार का कहना है कि ‘‘हमें लगता है कि देश में सबसे बड़ी विमानन कंपनी होने के नाते राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के साझे लक्ष्य के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करके अभियान में योगदान देना हमारी जिम्मेदारी है।’’

 21 जून से देश भर में कोरोना वैक्सीनेश का महाअभियान जारी है। इस बीच कोरोना की तीसरी लहर की आहट भी लोगों की चिंता बढ़ा रही है। ऐसे में बचाव का एक मात्र सहारा वैक्सीनेशन ही माना जा रहा है।