Share Market Updates: घरेलू बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा लुढ़का

सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा फिसलकर 74,600 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी में भी 150 अंक से ज्यादा की गिरावट है।

Updated: May 29, 2024, 11:17 AM IST

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार में आज गिरावट के साथ ओपनिंग हुई है और सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान के साथ खुले हैं। सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा फिसलकर 74,600 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी में भी 150 अंक से ज्यादा की गिरावट है। ये 22,700 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। ये लगातार तीसरा दिन है जब शेयर बाजार मे गिरावट है।

ग्लोबल संकेत और घरेलू निवेशकों की खरीदारी कम होने के चलते इस हफ्ते शेयर बाजार से उत्साह गायब है। इससे पहले कल यानी 28 मई को शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी। सेंसेक्स 220 अंक फिसलकर 75,170 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी में भी 44 अंक की गिरावट रही। ये 22,888 के स्तर पर बंद हुआ था।

सेंसेक्स में लिस्टेड कंपनियों में से महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों को सबसे अधिक नुकसान हुआ। वहीं भारती एयरटेल, टाटा स्टील, पावर ग्रिड और भारतीय स्टेट बैंक के शेयर फायदे के साथ कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी की बात करें तो अडानी पोर्ट्स, पॉवर ग्रिड और BPCL को नुकसान हुआ है। जबकि डिविस लैब, SBI और एचडीएफसी फायदे के साथ कारोबार कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले निवेशक सतर्क रुख अपना रहे हैं जिसकी वजह से स्टॉक मार्केट में मुनाफावसूली देखी जा रही है। इसी बीच बुधवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू सूचकांकों में गिरावट दर्ज की गई और लगातार तीसरे ट्रेडिंग सेशन में बाजार में गिरावट आई है। लोकसभा चुनाव के नतीजे चार जून को आने वाले हैं और इसको लेकर बाजार में काफी हलचल बनी हुई है।