रुपया कमजोर नहीं हो रहा, डॉलर मजबूत हो रहा है, रुपए की बदहाली पर वित्तमंत्री का अजीबोगरीब तर्क

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिका की अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान वाशिंगटन डीसी में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि रुपया कमजोर नहीं हो रहा, बल्की डॉलर मजबूत हो रहा।

Updated: Oct 16, 2022, 10:55 AM IST

रुपया कमजोर नहीं हो रहा, डॉलर मजबूत हो रहा है, रुपए की बदहाली पर वित्तमंत्री का अजीबोगरीब तर्क

वॉशिंगटन। डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये की बदहाली जगजाहिर है। हर दिन रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले गिरावट के मामले में नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है। एक रुपये की कीमत 82.42 रुपये तक पहुंच गई है। बावजूद रुपए के इस बदहाली को स्वीकार करने के बजाए केंद्रीय वित्तमंत्री ने कहा है कि रुपया कमजोर नहीं हो रहा है।

रसातल में जा रहे रुपए को लेकर वितमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, 'रुपया कमजोर नहीं हो रहा, हमें इसे ऐसे देखना चाहिए कि डॉलर मजबूत हो रहा है। लेकिन दूसरी मार्केट करेंसी देखें तो रुपया डॉलर की तुलना में काफी अच्छा कर रहा है।' केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अमेरिका की अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान वाशिंगटन डीसी में मीडिया को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान जब उनसे रुपये की बदहाली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ये जवाब दिया।

यह भी पढ़ें: भुखमरी में भारत की हालत पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से भी बदतर, 121 देशों की लिस्ट में मिली 107वीं रैंक

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उनकी तीखी आलोचना कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि "ये लॉजिक 2014 से पहले लगा लिया होता। लेकिन उस समय तो आपलोगों ने इसे प्रधानमंत्री का साख गिरना बताया था। राजकुमार स्वामी नाम के यूजर ने पूछा कि ये बताने के लिए आपको अमेरिका जाना पड़ा? रवि गुलाटी लिखते हैं कि जैसे प्याज खाना बंद करवाए थे, वैसे ही रुपए का इस्तेमाल बंद करवा दीजिए मैडम।