गुटखा ऐड पर अक्षय की माफ़ी नहीं आई फैंस को रास, बोले पैसा नहीं प्रचार को रोकना ज़रूरी है

अक्षय कुमार ने बुधवार देर रात अपने सोशल मीडिया पर विमल ऐड के लिए माफ़ी मांगी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वे इस ऐड से मिलने वाली रकम को किसी अच्छे काम में खर्च करेंगे

Updated: Apr 21, 2022, 09:55 AM IST

गुटखा ऐड पर अक्षय की माफ़ी नहीं आई फैंस को रास, बोले पैसा नहीं प्रचार को रोकना ज़रूरी है
photo Courtesy: ndtv

मुंबई। विमल गुटखे के प्रचार करने से आलोचकों व प्रशंसकों के निशाने पर आने के बाद बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने माफ़ी तो मांग ली। लेकिन इसके एवज में अक्षय कुमार ने जो स्पष्टीकरण दिया, वह किसी के गले नहीं उतर रहा है। अक्षय कुमार द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण पर उनके फैंस ही अभिनेता पर निशाना साधते हुए कह रहे हैं कि पैसा नहीं, बल्कि तंबाकू उत्पाद का प्रचार रुकना ज़रूरी है। 

अक्षय कुमार द्वारा सोशल मीडिया पर माफ़ी मांगे जाने के बाद एक फैन ने कहा, 'अगर आप को सच में गुटखा का प्रचार करने का खेद है, तो आपको कंपनी को पूरी एंडोर्समेंट फीस लौटा देनी चाहिए और कानूनी तौर पर कंपनी को इस प्रचार को रोकने के लिए बाध्य करना चाहिए। यहां पैसा ज़रूरी नहीं है, बल्कि तंबाकू उत्पाद के प्रचार पर रोक लगना ज़रूरी है।'

इतना ही नहीं, एक यूज़र ने तो यहां तक कह दिया कि अक्षय कुमार ने यह स्पष्टीकरण सिर्फ़ अपनी छवि को बचाने के लिए दिया है। क्योंकि उन्होंने खुद यह नहीं बता है कि गुटखा के प्रचार से मिलने वाले पैसे को वो कौन से अच्छे काम के लिए खर्च करेंगे।

बुधवार देर रात अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के नाम एक माफीनामा रूपी स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि अपने प्रशंसकों की ओर से पिछले कुछ दिनों में आई प्रतिक्रियाओं ने उन्हें बुरी तरह से प्रभावित किया है। जिस वजह से उन्होंने विमल इलाइची के प्रचार से खुद को अलग करने के फैसला किया है। 

अक्षय कुमार ने आगे कहा कि इस प्रचार से मिलने वाले पूरे पैसे को वे किसी नेक काम के लिए खर्च करेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि उनका कम्पनी के साथ करार है, इसलिए करार की अवधि समाप्त होने तक कंपनी इस प्रचार को जारी रखेगी। 

दरअसल अक्षय कुमार का एक प्रचार आजकल चर्चा में बना हुआ है। जिसमें वे अजय देवगन और शाहरुख ख़ान के साथ गुटखे का प्रचार करते नज़र आ रहे हैं। इस प्रचार से सबसे पहले जुड़ने वाले अभिनेता अजय देवगन थे। वे काफी समय तक इस ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर रहे। पिछले वर्ष कंपनी ने शाहरुख खान को भी अपने साथ जोड़ लिया और अब अक्षय कुमार भी इसका हिस्सा बन गए। 

अक्षय कुमार का प्रचार टेलीकास्ट होते ही लोगों ने अक्षय कुमार को खरी खोटी सुनना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार के पुराने वीडियो वायरल होने लगे, जिसमें वे स्वस्थ भारत की दुहाई देते नज़र आ रहे थे। काफ़ी तीखी आलोचनाओं के बाद अक्षय कुमार ने माफ़ी तो मांग ली, लेकिन उनकी यह माफी भी किसी के गले नहीं उतरी।