आज नहीं हुई आर्यन खान की रिहाई, जमानत के पेपर वक्त पर नहीं पहुंचे जेल

आर्थर रोड जेल नहीं पहुंची आर्यन की बेल की कॉपी, शुक्रवार की जगह शनिवार को मिलेगी रिहाई, सख्त पाबंदियों के साथ मिली है जमानत, विदेश जाने, मीडिया से बात करने और आरोपियों से संपर्क पर भी रोक, हर शुक्रवार NCB दफ्तर में देनी होगी हाजिरी

Updated: Oct 29, 2021, 06:46 PM IST

आज नहीं हुई आर्यन खान की रिहाई, जमानत के पेपर वक्त पर नहीं पहुंचे जेल
Photo Courtesy: twitter

मुंबई। दिनभर की मशक्कत के बाद भी शुक्रवार को आर्यन खान जेल से रिहा नहीं हो पाए। जमानत के कागज समय सीमा में आर्थर रोड जेल नहीं पहुंचे। स्टार किड की जल्द रिहाई के लिए वकीलों की टीम कागजी कार्रवाई में पूरी शिद्दत से जुटी थी। लेकिन लंबी प्रक्रिया की वजह से शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान शुक्रवार रात अपने घर मन्नत की जगह जेल में ही गुजारेगा। आर्यन की रिहाई के लिए किंग खान की दोस्त और बिजनेस पार्टनर जूही चावला ने मदद का हाथ बढ़ाया और आर्यन के लिए एक लाख रुपए के बॉन्ड पर साइन करने NDPS कोर्ट पहुंची थी। आर्यन को बेल कई पाबंदियों के साथ मिली है। उन्हें विदेश जाने की परमीशन नहीं है। हर शुक्रवार को उन्हें NCB दफ्तर में हाजिरी लगानी पड़ेगी, 5 पन्ने के बेल आर्डर में कहा गया है कि आर्यन खान को अपना पासपोर्ट थाने में जमा करना होगा।

आर्यन को अरबाज मर्चेंट समेत इस मामले के आरोपियों से बात नहीं करने को कहा गया है, उनपर मीडिया से भी बातचीत करने पर भी रोक लगाई गई है। आर्यन को कोर्ट की सुनवाई में मौजूद रहने और जरूरत पड़ने पर जांच में सहयोग करने को कहा गया है। कोर्ट ने कहा है कि अगर किसी भी कंडीशन का उल्‍लंघन किया गया तो NCB के पास  जमानत को रद्द करने का आग्रह करने का अधिकार होगा।

आर्यन फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। आर्यन खान की बेल के लिए देश के सीनियर मोस्ट वकील मुकुल रोहतगी ने 3 दिनों तक कोर्ट में जिरह की। जिसके बाद आर्यन को गुरुवार को बेल मिल सकी। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जब इस केस के सिलसिले में शाहरुख मुकुल रोहतगी के पास गए थे तो वे काफी इमोशनल थे। उनकी आंखों में आंसू थे।

और पढ़ें: तीन हफ़्ते बाद आर्यन खान को मिली ज़मानत, कल हो सकते हैं जेल से रिहा

दरअसल लोअर कोर्ट से दो बार आर्यन की बेल खारिज की जा चुकी थी। गुरुवार शाम बॉम्बे हाईकोर्ट ने स्टार किड को जमानत दे दी है। लेकिन बेल के कागजात आर्थर रोड जेल तक नहीं पहुंचने की वजह से शुक्रवार रात जेल में ही बितानी पड़ रही है। गुरुवार को ही कहा जा रहा था कि आर्यन शुक्रवार शाम या शनिवार सुबह जेल से रिहा हो सकते हैं।

और पढ़ें: आर्यन की बेल पर हाईकोर्ट में सुनवाई, अनन्या की नई चैट भी हो रही वायरल

अगर गुरुवार को आर्यन की बेल नहीं होती तो उन्हें 15 नवंबर तक जेल में ही रहना पड़ता, क्योंकि कोर्ट में दिवाली की छुट्टियां लगने वाली है। शाहरुख और गौरी के परिवार को राहत है कि बेटा परिवार के साथ दीपावली मना सकेंगे। लेकिन शुक्रवार की रात जेल में ही काटनी होगी।