मुंबई पर हमला करने वाले इजिप्ट या नॉर्वे से नहीं आए थे, लाहौर में गीतकार जावेद अख़्तर ने दिया करारा जवाब

जावेद अख़्तर ने लाहौर में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की, जावेद अख़्तर ने कहा कि भारत ने नुसरत, मेंहदी हसन के कार्यक्रम आयोजित किए लेकिन पाकिस्तान में लता मंगेशकर को कभी बुलाया नहीं गया

Updated: Feb 22, 2023, 08:13 AM IST

नई दिल्ली। गीतकार जावेद अख़्तर पाकिस्तान में दिए अपने एक बयान को लेकर काफ़ी चर्चा में हैं। जावेद अख़्तर ने पाकिस्तान के पंजाब पहुंचकर पाकिस्तान की आवाम को लाजवाब कर दिया। गीतकार ने मुंबई हमलों का ज़िक्र करते हुए कहा कि उस शहर पर हमला करने वाले इजिप्ट या नॉर्वे से नहीं आए थे। 

जावेद अख्तर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे किसी एक कार्यक्रम में बैठकर लोगों से चर्चा कर रहे हैं। यह वीडियो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शहर लाहौर का बताया जा रहा है। जावेद अख्तर यह कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि भारत ने पाकिस्तान के फनकारों के साथ जितना अच्छा सलूक किया पाकिस्तान ने भारतीय कलाकारों के साथ वैसा सलूक नहीं किया। 

जावेद अख़्तर ने कहा कि भारत में नुसरत (फतेह अली ख़ान) के मेंहदी हसन के कितने ही कार्यक्रम हुए लेकिन आपके मुल्क में लता मंगेशकर का एक कार्यक्रम नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा कि फिज़ा बहुत गर्म है, लेकिन हम एक दूसरे को इल्ज़ाम न दें तो ही बेहतर है। 

हालांकि जावेद अख्तर ने इसके आगे कहा कि मुंबई पर जो हमला हुआ, वो हमला करने वाले लोग नॉर्वे या इजिप्ट से तो नहीं आए थे। वो आज भी आप ही के मुल्क में खुले आम घूम रहे हैं। 

जावेद अख्तर के इस वायरल वीडियो की भारत में उनके विरोधी भी जमकर तारीफ कर रहे हैं। विशेषकर कंगना रनौत, जिनके ऊपर जावेद अख्तर ने मानहानि का केस कर रखा है, उन्होंने भी जावेद अख्तर की तारीफों में पुल बांध दिए हैं।