खत्म हुई इंतजार की घड़ियां, कौन बनेगा करोड़पति 13 की हो रही धमाकेदार शुरुआत

नए कलेवर में दर्शकों का मनोरंजन और ज्ञानवर्धन करने आ रहा है केबीसी का सीजन 13, हर साल की तरह अमिताभ बच्चन शो करेंगे होस्ट, सोमवार रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर नए अंदाज में ऑन एयर होगा शो

Updated: Aug 23, 2021, 02:03 PM IST

खत्म हुई इंतजार की घड़ियां, कौन बनेगा करोड़पति 13 की हो रही धमाकेदार शुरुआत
Photo Courtesy: twitter

सोमवार रात 9 बजे से फेमस गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन की शुरूआत हो रही है। हर सीजन की तरह यह सीजन भी धमाकेदार होने वाला है। शो के होस्ट महानायक अमिताभ बच्चन अपने खास स्टाइल से लोगों को गेम खिलवाने और लोगों का मनोरंजन करते नजर आएंगे। इस बार बिग बी लोगों का अभिवादन ज्ञानदार, धनदार, शानदार, कौन बनेगा करोड़पति में आपका स्वागत करते नजर आएंगे। यह शो पिछले 21 साल से जारी है। जिसके 13वां सीजन अब आनएयर होने जा रहा है।

इस बार गेम में प्रतिभागियों के अलावा दर्शकों को भी एंट्री दी जा रही है। पिछले सीजन में कोरोना महामारी की वजह से दर्शकों को नहीं बुलाया गया था। यही वजह थी कि पिछले सीजन में ऑडियंस पोल  लाइफलाइन नहीं रखी गई थी। लेकिन अब 13वें सीजन में आडियंस और आडियंस पोल लाइफलाइन देखने को मिलेगी।

केबीसी की हॉटसीट तक पहुंचने के लिए कंटेस्टेंट्स को खासी मशक्कत करनी होगी। इस बार फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट की मुश्किल एक बार नहीं बल्कि तीन बार हल करनी पड़ेगी। जो कंटेस्टेट तीनों सवालों के सही जवाब सबसे तेज देगा वही हॉटसीट तक पहुंचेगा। वहीं शो की क्रिएटिव टीम ने टाइमर का नाम बदलकर धुक-धुकी जी कर दिया है। इससे पहले के सीजन में टीकटिकी जी और घड़ियाल जी जैसे नाम टाइमर को दिए गए थे।

अमिताभ बच्चन हर सीजन में घड़ी को अलग-अलग नामों से बुलाते हैं और इस बार वो घड़ी को 'धुकधुकी जी' कहकर बुलाएंगे. कहने को ये एक छोटा बदलाव है लेकिन दर्शकों का इससे टेस्ट और फील बदल जाता है.

 केबीसी में हर शुक्रवार को शानदार शुक्रवार एपिसोड टेलीकास्ट होगा। इससे पहले वाले सीजन में कर्मवीर एपिसोड होता था जिसमें ऐसी हस्तियों से मुलाकात होती थी जिन्होंने देश और समाज के लिए कोई बड़ा योगदान किया। कौन बनेगा करोड़पति के 14 सीजन में 'शानदार शुक्रवार' एपिसोड में सेलेब्रिटी से मुलाकात करवाई जाएगी।

कौन बनेगा करोड़पति का सेट पहले से बड़ा रखा गया है। इस बार ऑगमेन्टेड रियालिटी भी पहले से ज्यादा बड़ी है। शो के लुक को लेकर कई चेंजेस किए गए हैं। सोनी टीवी के अलावा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी शो देखा जा सकेगा। इसे प्रीमियर सोनी लिव एप पर और जियो टीवी पर भी देखा जा सकेगा।