महादेव बेटिंग ऐप: रणबीर कपूर के बाद अब कपिल शर्मा, हिना खान और हुमा कुरैशी को भी ED ने भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय रणबीर कपूर के बाद कपिल शर्मा, हिना खान और हुमा कुरैशी तक भी पहुंच चुकी है। हुमा कुरैशी और कपिल शर्मा के साथ-साथ हीना खान से भी ईडी ने पेश होकर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है।

Updated: Oct 06, 2023, 12:03 PM IST

Image courtesy - free press journal
Image courtesy - free press journal

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव बेटिंग ऐप मामले की जांच अब रणबीर कपूर के बाद कपिल शर्मा, हिना खान और हुमा कुरैशी तक भी पहुंच चुकी है। ईडी ने पहले रणबीर कपूर को पूछताछ के लिए समन भेजा था और अब हुमा कुरैशी और कपिल शर्मा के साथ-साथ हीना खान को भी पेश होकर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है। 

बेटिंग स्कैम से जुड़े इस हाई प्रोफाइल मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच छत्तीसगढ़ ED कर रहा है, और इसी संदर्भ में इन तीनों सितारों से पूछताछ की जाएगी। महादेव बेटिंग एंड गेमिंग एक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप है, जिसमें अब तक बॉलीवुड के कई बड़े सितारों का नाम सामने आ चुका है। इस मामले में अभी तक सिर्फ रणबीर कपूर को समन भेजकर पूछताछ की बात सामने आ रही थी। लेकिन अब ईडी ने कपिल शर्मा, हिना खान और हुमा कुरैशी को भी बुलाया है। रणबीर को शुक्रवार, 6 अक्टूबर तक बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है।

और पढ़े: रणबीर कपूर ने ED से मांगा दो हफ्ते का समय, महादेव एप स्कैम में 6 अक्टूबर को होना था पेश

बताया जा रहा है कि रणबीर कपूर के अलावा कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान भी दुबई में हुई सौरभ चंद्राकर शादी में शामिल हुए थे। जिसमें 200 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। इस शादी में सौरभ चंद्राकर ने मनी लॉन्ड्रिंग का पैसा लगाया था। शादी में शामिल हुईं हस्तियों को सौरभ चंद्राकर ने अच्छी खासी रकम दी थी। साथ ही कई सेलेब्स ने महादेप बेटिंग ऐप के विज्ञापनों को एंडोर्स भी किया था। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान को किस दिन अपना बयान दर्ज करवाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने उपस्थित होना है।

और पढ़े: एआर रहमान ने सर्जन्स एसोसिएशन के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का मामला, भेजा 10 करोड़ का लीगल नोटिस

बता दें ईडी की जांच में अब तक 17 बॉलीवुड सितारों का नाम सामने आया आ चुका है, जो दुबई में हुई शादी में शामिल हुए थे। इनमें नेहा कक्कड़, कपिल शर्मा, नुसरत भरूचा, एली अवराम, सनी लियोनी, कृष्णा अभिषेक और भारती सिंह जैसे सितारों का नाम शामिल है। इन सितारों के अलावा 100 से ज्यादा सोशल इंफ्लुएंसर्स के भी नाम सामने आए हैं, जो ईडी के रडार पर हैं।