एथलीट के किरदार में तापसी पन्नू ने फूंकी जान, रश्मि रॉकेट की धमाकेदार परफॉर्मेंस ने जीता दर्शकों का दिल

महिला एथलीटों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाती दिखीं तापसी, हार-जीत परिणाम है, कोशिश हमारा काम है का दिया संदेश

Updated: Oct 15, 2021, 04:59 PM IST

एथलीट के किरदार में तापसी पन्नू ने फूंकी जान, रश्मि रॉकेट की धमाकेदार परफॉर्मेंस ने जीता दर्शकों का दिल
Photo courtesy: Instagram

गुजरात की सुपर फास्ट एथलीट के किरदार में तापसी पन्नू खूब जंची हैं। तापसी की फिल्म रश्मि राकेट Zee 5 पर रिलीज हो गई है। यह फिल्म खेल में मैदान की परेशानियों को दुनिया के सामने लाती है। यह सच्ची घटनाओं से प्रेरित कहानी है। यह एक महिला खिलाड़ी की जिंदगी पर आधारित फिल्म है जिसे पुरुष बता कर ट्रैक पर दौड़ने से रोका जाता है। लेकिन उसकी हिम्मत और कर्मठता की वजह से रश्मि को उसका अधिकार मिलता है। फिल्म में तापसी की परफॉर्मेंस शानदार है। उनके को स्टार के तौर पर अभिषेक बनर्जी की एक्टिंग ने फैंस को लुभाया है। फिल्म बताती है कि हार-जीत परिणाम है, कोशिश हमारा काम है। फिल्म में दिखाया गया है कि दुनिया में महिला एथलीटों के साथ अगर कहीं अन्याय हो रहा है तो क्या जरूरी है कि लोग भी आंखें मूंद कर उसका समर्थन करें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

 

फिल्म में बताया गया है कि गड़बड़ी के मामले ग्लोबल हो जाते हैं, लेकिन गलती को अपने स्तर पर सुधारा जा सकता है। महिलाओं के मामले में जेंडर टेस्ट जरूर बहस के दायरे में हैं। कई बार महिला खिलाड़ियों में मेल हार्मोन टेस्टेस्टोरॉन औसत से ज्यादा पाया जाता है। रश्मि रॉकेट में यह एक बड़ा मुद्दा बनते दिखाया गया है।

 

रश्मि याने तापसी का जन्म गुजरात के कच्छ में होता है। वह वहीं पली-बढ़ी रश्मि वीरा है। बचपन से ही वह दौड़ने में काफी तेज रहती है। लड़कों से मार-पीट में वह अच्छे-अच्छे तीसमार खां को पछाड़ देती है। उसके इसी टैलेंट की वजह से पिता से उसे रॉकेट  नाम मिल जाता है। फिर पिता की मौत की वजह से वह दौड़ना बंद कर देत है। दरअसल एक रेस के दौरान भूकंप आता है और उसके पिता की मौत हो जाती है। जब वह बड़ी होती है तो उसकी मुलाकात एक आर्मी ऑफिसर से होती है जो उसे खिलाड़ी बनने की प्ररेणा देते हैं। फिर कहानी आगे बढ़ती है, रश्मि स्टेट, नेशनल और इंटरनेश्नल स्टर की एथलीट बन जाती है। फिल्म में दिखाया गया है कि रश्मि नेशनल एथलेटिक्स एसोसिएशन के एक शक की वजह से उसे जेंडर टेस्ट का सामना करना पड़ता है। फिर उसे बैन कर दिया जाता है।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

रश्मि रॉकेट की कहानी नंदा परियासामी ने लिखी है, स्क्रीन प्लेट अनिरुद्ध गुहा का है। फिल्म में एक से बढ़कर गाने  हैं। फिल्म का गरबा सॉन्ग काफी ट्रेंड कर रहा है। उम्मीद है कि सांड की आंख फेम एक्ट्रेस की नई फिल्म फैंस को भी पसंद आएगी। समीक्षकों ने तापसी की एक्टिंग की काफी तारीफ की है। फिल्म के लिए तापसी ने काफी मेहनत की है। उन्होंने जिम और मैदान पर खूब पसीना बहाया है, जिसके वीडियो उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर किए हैं। फिल्म में अभिषेक बनर्जी, प्रियांशु पैन्युली, सुप्रिया पाठक, मनोज जोशी, श्वेता त्रिपाठी, सुप्रिया पिलगांवकर, वरुण बडोला ने भी अहम किरदार निभाए हैं। संगीत अमित त्रिवेदी का है।