रूट कैनाल सर्जरी बनी मुसीबत, कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश का चेहरा बिगड़ा, पहचानना हुआ मुश्किल

डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि उनका गलत इलाज किया गया है। डॉक्टर ने उनके दांत को सुन्न करने के लिए उन्हें एनेस्थीसिया की जगह सेलिसिलिक एसिड का इंजेक्शन दिया था। पिछले महीने ही फैट फ्री सर्जरी कराने के बाद साउथ एक्ट्रेस चेतना राज की मौत हो गई थी।

Updated: Jun 20, 2022, 05:52 PM IST

रूट कैनाल सर्जरी बनी मुसीबत,  कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश का चेहरा बिगड़ा, पहचानना हुआ मुश्किल
Photo Courtesy: Zoom

बेंगलुरु। कन्नड़ फिल्म FIR की अभिनेत्री स्वाति सतीश को रूट कैनाल सर्जरी करवाना मुसीबत का कारण बन गया। दरअसल डॉक्टर द्वारा इलाज के दौरान गलत इंजेक्शन व दवाई के कारण उनका चेहरा बुरी तरह बिगड़ गया। जिसके कारण उनको पहचानना भी मुश्किल हो गया है। स्वाति की इंटरनेट पर वायरल तस्वीरों में उनका चेहरा पूरी तरह सूजा हुआ है, उनकी आंख, होंठ, गाल और चेहरे का निचला हिस्सा पूरी तरह बिगड़ा हुआ दिख रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, स्वाति का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। सर्जरी के बाद उनके चेहरे पर सूजन आ गई और उन्हें तेज दर्द का अनुभव हुआ। जहां डॉक्टरों ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके चेहरे की सूजन कुछ दिनों में दूर हो जाएगी लेकिन तीन हफ्ते बीतने के बाद भी अभिनेत्री की हालत में कोई सुधार नहीं आया है। डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि उनका गलत इलाज किया गया है। डॉक्टर ने उनके दांत को सुन्न करने के लिए उन्हें एनेस्थीसिया की जगह सेलिसिलिक एसिड का इंजेक्शन दिया था। उन्हें ट्रीटमेंट और दवाइयों के बारे में गलत और आधी-अधूरी जानकारी दी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश के परवाणु रोपवे में तकनीकी खराबी, आठ पर्यटक हवा में फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

बता दें कि गलत सर्जरी के कारण साउथ इंडस्ट्री की एक्ट्रेस की मौत भी हो चुकी है। पिछले महीने फैट फ्री सर्जरी कराने के बाद साउथ एक्ट्रेस चेतना राज की मौत हो गई थी। एक्ट्रेस प्लास्टिक सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थीं। सर्जरी के बाद उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। डॉक्टरों ने कहा था कि उनके फेफड़ों में पानी भर गया था, जिसके कारण उनका निधन हो गया। जबकि एक्ट्रेस के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया था।