हार्वेस्टर से निकली चिंगारी से किसान की किस्मत स्वाहा, 50 बीघे की फसल जलकर राख

मध्यप्रदेश के विदिशा में तीन किसानों के खेत में लगी आग, हार्वेस्टर से कटाई के दौरान निकली चिंगारी,  हार्वेस्टर समेत लाखों की फसल जलकर राख हुई

Publish: Mar 28, 2021, 05:48 PM IST

हार्वेस्टर से निकली चिंगारी से किसान की किस्मत स्वाहा, 50 बीघे की फसल जलकर राख
Photo Courtesy: Bhaskar

विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा में महीनों की मेहनत से खेत में खड़ी लाखों की फसल को एक चिंगारी ने स्वाहा कर दिया। हार्वेस्टर की चिंगारी से सुलगी यह आग इतनी भयावह थी कि उसने लगभग 50 बीघे खेत को अपने जद में ले लिया। इस दौरान किसान आग पर काबू पाने के लिए प्रयास करते रहे लेकिन देखते ही देखते तीन किसानों की किस्मत खाक हो गई। इस दौरान ट्रैक्टर और हार्वेस्टर भी जल गए।

जानकारी के मुताबिक जिले के करारिया थाना के पिपरिया अजीत गांव के खेतों में शनिवार दोपहर में फ़सल की कटाई की जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हार्वेस्टर से चल रही कटाई के समय अचानक मशीन से एक चिंगारी निकलकर खेत में जा गिरी। इस दौरान कोई कुछ समझ पाता यह  चिंगारी आग की लपटों में तब्दील हो गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

इस दौरान वहां अफरातफरी की स्थिति उतपन्न हो गई और थोड़े ही देर में आग ने एक खेत से दूसरे खेत तक पहुंचते हुए 50 बीघे जमीन को अपने जद में ले लिया। सभी खेतों में गेहूं की फसल खड़ी थी। करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर जबतक काबू पाया जाता, लाखों रुपए की उपज बर्बाद हो चुकी थी। इतना ही नहीं खेत में खड़ी ट्रैक्टर और हार्वेस्टर भी जल गई। खामखेड़ा चौकी प्रभारी संजयसिंह ने बताया कि किसान विजय करण के खेत में हार्वेस्टर चल रहा था। उसी वक्त आग लग गई। आग से विजय करण, पप्पू मीणा और लखनलाल शर्मा के खेत की फसल जल गई।