Donald Trump: कोरोना एक अदृश्य और शक्तिशाली दुश्मन

Corona Vaccine: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में कहा कि इस साल के अंत तक अमेरिका के पास होगी प्रभावी और सुरक्षित कोरोना वैक्सीन

Updated: Aug 29, 2020 01:44 AM IST

Donald Trump: कोरोना एक अदृश्य और शक्तिशाली दुश्मन
Photo Courtesy: New York Post

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि हाल के महीनों में न सिर्फ अमेरिका बल्कि पूरा विश्व एक अदृश्य और शक्तिशाली दुश्मन (कोरोना) की गिरफ्त में आ गया है। देश इस समय बड़े संकट का सामना कर रहा है लेकिन जल्द ही हम इस समस्या से पार पा लेंगे और पहले से ज़्यादा मज़बूत बन कर उभरेंगे।

गुरूवार को व्हाइट हाउस में आयोजित अपनी रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में ट्रंप ने यह बात कही। ट्रंप ने यह बात ऐसे समय में कही है जब अमेरिका में कोरोना के 58 लाख से ज़्यादा मामले सामने आ चुके हैं तथा 1 लाख 80 हज़ार से ज़्यादा मौत हो चुकी है।   

 Click: Corona Vaccine: रूस ने बना ली पहली कोरोना वैक्सीन

अधिवेशन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि इस समय अमेरिका में तीन वैक्सीन का परीक्षण अपने अंतिम चरण में है, हमने उनके डोज़ भारी मात्रा में तैयार करने शुरू कर दिए हैं ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक वो उपलब्ध हो सके। ट्रंप ने अपने देश वासियों को भरोसा दिलाया कि इस वर्ष के अंत हमारे पास एक सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन होगी। हम साथ मिलाकर वायरस को हरा देंगे।

Click: Corona Vaccine: भारत में वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू

ज्ञात हो इस समय दुनिया भर में कई देश वैक्सीन का ट्रायल कर रहे हैं। रूस ने प्रभावी वैक्सीन बना लेने का दावा तक कर दिया है। कोरोना से सबसे ज़्यादा प्रभावित देशों में भारत तीसरे नंबर पर है। भारत से पहले अमेरिका और ब्राज़्ज़ील क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर है। जल्द ही भारत कोरोना के मामले में ब्राज़ील को पछाड़ कर आगे निकल जाएगा।