महिला के साथ भारतीय दूतावास में अफसर ने किया दुर्व्यवहार, पिता की मौत के बाद वीजा लेने पहुंची थी महिला

अमेरिका के न्यू यॉर्क शहर में स्थित भारतीय दूतावास में एक महिला वीजा के लिए गई थी, लेकिन वहां मौजूद एक भारतीय अफसर महिला के साथ बुरा बर्ताव करने लगा, और उसके कागज़ात लौटा कर महिला को दूतावास से निकल जाने के लिए कहता हुआ दिखाई दिया

Publish: Dec 02, 2021, 06:28 AM IST

महिला के साथ भारतीय दूतावास में अफसर ने किया दुर्व्यवहार, पिता की मौत के बाद वीजा लेने पहुंची थी महिला

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक भारतीय अफसर की बदसलूकी चर्चा का विषय बनी हुई है। भारतीय अफसर वीजा लेने गई महिला के साथ बदसलूकी करता नज़र आ रहा है। महिला के साथ तेज आवाज में बात करने के साथ साथ वह महिला के कागज़ात उसे वापस कर दूतावास से बेदखल होने के लिए कहता है। 

यह मामला अमेरिका के न्यू यॉर्क शहर स्थित भारतीय दूतावास का बताया जा रहा है। अपने पिता की मौत के उपरांत एक महिला अपने पिता की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए वीजा लेने भारतीय दूतावास पहुंची थी। लेकिन दूतावास में मौजूद एक भारतीय अधिकारी अचानक ही महिला के साथ बदसलूकी करने लगा। 

अधिकारी ने महिला को खरी खोटी सुनाते हुए उसके द्वारा दिए कागज़ात लौटा दिए। इस दौरान महिला लागतार अधिकारी से नाराज़ होने का कारण पूछती रही। महिला ने यहां तक पूछा कि क्या उसने वीजा के लिए कोई जरूरी डॉक्यूमेंट जमा नहीं किया है? लेकिन अफसर अपनी ही धुन में लगातार महिला के ऊपर बिफरता रहा। 

महिला ने यह सारा घटनाक्रम अपने फोन पर रिकॉर्ड कर लिया। जल्द ही यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय दूतावास ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा कि संबंधित अफसर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।