SVB बैंक पर जुड़े सवाल से असहज हुए राष्ट्रपति बाइडेन, बीच में छोड़ कर चले गए प्रेस कॉन्फ्रेंस

एसवीबी बैंक वित्तीय संकट से गुजर रहा है, भारत के कई स्टार्ट अप में इस बैंक का पैसा लगा हुआ है

Updated: Mar 14, 2023, 02:56 PM IST

SVB बैंक पर जुड़े सवाल से असहज हुए राष्ट्रपति बाइडेन, बीच में छोड़ कर चले गए प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली। सिलिकॉन वैली बैंक क्राइसिस से जुड़े एक सवाल पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इतने असहज हो गए की उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़ कर जाना पड़ा। बाइडेन के बीच में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

सोमवार को राष्ट्रपति बाइडेन सिलिकॉन वैली बैंक के कारण अमेरिकी में उभरे बैंकीय संकट पर बोल रहे थे। इतने में एक पत्रकार ने उनसे पूछ लिया कि ऐसी स्थिति पनपने के पीछे मुख्य वजह क्या है? और क्या भविष्य में ऐसा नहीं होने का आश्वासन दे सकते हैं? 

अमेरिकी पत्रकार के सवालों का जवाब देने के बनिस्बत बाइडेन बिना कुछ बोले ही वहां से चले गए। व्हाइट हाउस के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर वह वीडियो भी उपबल्ध है, जिसमें बाइडेन पत्रकार के सवाल का बिना जवाब देते प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में छोड़ते दिखाई दे रहे हैं, बाइडेन को दरवाजा बंद करते हुए जाता देखा जा सकता है। बाइडेन के प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़ जाते हुए वीडियो पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी थीं। जिसके बाद उस वीडियो से कॉमेंट करने का विकल्प भी हटा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : अमेरिका के सिलिकॉन वैली बैंक पर ताला, दुनिया भर के बैंकिंग सेक्टर पर पड़ा असर

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब बाइडेन बीच में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए हों। इससे पहले चीन और जासूसी गुब्बारे वाले मामले में भी वह पत्रकार के सवाल का जवाब दिए बिना ही चले गए थे। वहीं पिछले वर्ष जनवरी महीने में उन्होंने एक पत्रकार के साथ अभद्र भाषा का भी उपयोग किया था। 

इस समय अमेरिका में सिलिकॉन वैली बैंक वित्तीय संकट से गुज़र रहा है। जिसका असर दुनिया भर के बैंकिंग सेक्टर पर देखा जा रहा है। वित्तीय संकट से गुज़र रहे इस बैंक का प्रभाव भारत पर भी देखा जा सकता है, क्योंकि भारत में करीब 21 स्टार्ट अप ऐसे हैं, जिसमें इस बैंक ने निवेश किया हुआ है।