दक्षिण कोरिया में विपक्षी नेता पर हमला, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हमलावर ने गर्दन पर मारा चाकू

दक्षिण कोरिया में साल 2022 के राnष्ट्रपति चुनाव में मामूली अंतर से ली जे-म्युंग हार गए थे। वह दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता है। उनके ऊपर हमला हुआ है।

Updated: Jan 02, 2024, 03:13 PM IST

सियोल। दक्षिण कोरिया में विपक्ष के नेता ली जे-म्युंग पर चाकू से हमला किया गया है। जब वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, तभी उनकी गर्दन पर हमलावर ने चाकू घोंप दिया। दक्षिणी बंदरगाह शहर बुसान में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह हमला हुआ। साल 2022 के राष्ट्रपति चुनाव में वह मामूली अंतर से हार गए थे।

उन्हें गर्दन की बाईं ओर चाकू लगने से गंभीर घाव हो गया है। हमलावर मीडियाकर्मियों से घिरा हुआ था। हमले के तुरंत बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। चाकू मारने की घटना के 20 मिनट बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। योनहाप न्यूज एजेंसी के मुताबिक वह होश में थे। बुसान के आपात कार्यालय ने बताया कि ली बुसान शहर के एक नए हवाई अड्डे के निर्माण स्थल के दौरे पर आए थे तभी उन पर हमला किया गया।

मुख्य विपक्षी दल ‘डेमोक्रेटिक पार्टी’ के प्रमुख ली हमले में बेहोश हो गए लेकिन अभी उनकी हालत के बारे में कुछ पता नहीं चला है। दक्षिण कोरियाई मीडिया ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि हमलावर ने ली की गर्दन पर वार करने के लिए चाकू जैसे हथियार का इस्तेमाल किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर की उम्र 50 से 60 के बीच थी। कथित तौर पर वह ऑटोग्राफ मांगने के लिए ली के पास पहुंचा था। फिर अचानक वह चाकू मारने के लिए आगे बढ़ा। सोशल मीडिया पर घटना से जुड़ा वीडियो सामने आया है, जिसमें चाकू लगने के बाद ली को भीड़ पर और फिर जमीन पर गिरते हुए देखा गया। वहीं ली को घेरे कई लोगों ने हमलावर को तुरंत पकड़ लिया। घटना के बाद आई तस्वीरों में दिख रहा है कि ली की गर्दन पर रुमाल लगा दिया गया और वह जमीन पर लेटे हुए हैं।