पाकिस्तान में हिंसा जारी, इमरान खान समर्थकों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के घर पर किया हमला

पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 500 से अधिक उपद्रवी बुधवार को प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी।

Updated: May 11, 2023, 09:11 AM IST

लाहौर। इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ पाकिस्तान में हिंसा जारी है। इमरान खान के समर्थकों ने बुधवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास पर हमला कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 500 से अधिक उपद्रवी बुधवार तड़के प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी।

पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार मीडिया को बताया कि उपद्रवियों ने प्रधानमंत्री के घर में पेट्रोल बम भी फेंके। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जिस समय उपद्रवियों ने हमला किया उस वक्त प्रधानमंत्री के आवास पर केवल चौकीदार मौजूद थे। उन्होंने वहां एक पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया। जैसे ही पुलिस का एक दल वहां पहुंचा, पीटीआई प्रदर्शनकारी वहां से चले गए।

बता दें कि प्रधानमंत्री आवास पहुंचने से पहले खान के समर्थकों की भीड़ ने मॉडल टाउन में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन सचिवालय पर हमला किया था। वहां उन्होंने खड़े वाहनों में आग लगा दी थी। हिंसा की घटनाओं पर पाकिस्तानी फौज ने प्रतिक्रिया दी है। फौज ने कहा, 'हमले प्लान्ड और साजिश के तहत हो रहे हैं। फौज को गद्दार बताया जा रहा है। हमने गुनहगारों की पहचान कर ली है। अब उन्हें माकूल जवाब दिया जाएगा। ये जरूरी है, क्योंकि कुछ लोग सिविल वॉर चाहते हैं।'

PM शाहबाज शरीफ ने बुधवार रात को टीवी पर मुल्क को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इमरान और PTI ने देश को गंभीर नुकसान पहुंचाया है। दुश्मनों की तरह सैन्य ठिकानों पर हमले किए। ऐसा 75 सालों में कभी नहीं हुआ। शाहबाज ने चेतावनी दी कि उपद्रवी कानून का पालन करें वरना उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।