उज्जैन में एसिड का जरीखा बरामद, किराए के मकान में छिपाकर रखा 4 लाख का एसिड पुलिस ने किया जब्त

उज्जैन पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2600 लीटर एसिड किया जब्त, बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश हुई नाकाम, आरोपी की तलाश जारी

Updated: Aug 25, 2021, 07:57 PM IST

उज्जैन में एसिड का जरीखा बरामद, किराए के मकान में छिपाकर रखा 4 लाख का एसिड पुलिस ने किया जब्त
Photo courtesy: Bhaskar

उज्जैन। पुलिस ने गणेश टेकरी स्थित एक मकान से बड़ी मात्रा में अवैध एसिड जब्त किया है। घर में 2600 लीटर एसिड और बड़ी मात्रा में खतरनाक केमिकल चोरी से छिपाकर रखा गया था। पुलिस को शक है कि आरोपी इससे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। पुलिस के आने की खबर पाकर आरोपी घर छोड़कर पीछे के रास्ते से फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। इतनी बड़ी मात्रा में जब्त किए एसिड की बाजार कीमत करीब 4 लाख रुपए बताई जा रही है।

 उज्जैन की चिमनगंज थाना पुलिस ने यह 2600 लीटर एसिड जब्त कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नाजिम नाम के बदमाश ने इसे किराए के मकान में चोरी से छिपाकर रखा था। आशंका जताई जा रही है कि आरोपी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। आरोपी निजाम पर कई केस दर्ज है, जिनमें हत्या और हत्या की कोशिश के मामले भी शामिल हैं। वह कई मामलों में जेल की हवा भी खा चुका है।

चिमनगंज मंडी पुलिस का कहना है कि आरोपी ने जिस मकान को अपना एसिड गोदाम बनाया था वह किराए का था। मुखबिर की सूचना मिली थी की इलाके में खतरनाक केमिकल को स्टोर किया जा रहा है।  

और पढें: अनूपपुर में सूदखोरों से 55 लाख कैश बरामद, खाली पेपर पर साइन करवाकर करते थे लोगों से धोखा

मध्यप्रदेश में खुले में एसिड बिक्री पर रोक लगी है। वहीं 18 साल से कम उम्र के खरीदार को नहीं दिया जाएगा, व्यापारी को एसिड बिक्री का लेखा जोखा रखने का नियम है। बिना ID के एसिड नहीं खरीदा जा सकता। एसिड विक्रेता द्वार नियमों के उल्लंघन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाने का भी प्रावधान है।