जीवाजी विवि में ABVP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, धरने पर बैठे NSUI कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट

कुलपति द्वारा एबीवीपी का पोस्टर लॉन्च किए जाने के खिलाफ धरने पर थे एनएसयूआई कार्यकर्ता, एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने किया हमला

Updated: Jan 13, 2023, 06:51 PM IST

जीवाजी विवि में ABVP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, धरने पर बैठे NSUI कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित जीवाजी विश्वविद्यालय में पोस्टर विवाद के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी देखने को मिली है। यहां धरने पर बैठे एनएसयूआई के सदस्यों पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। एनएसयूआई का आरोप है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने भी दोहरा व्यवहार करते हुए उनके साथ मारपीट की।

दरअसल, चार दिन पहले विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अविनाश तिवारी ने ABVP के एक पोस्टर का अनावरण कर दिया था। NSUI ने आरोप लगाया कि कुलपति भी ABVP के कार्यकर्ता जैसा व्यवहार कर रहे हैं। 

इसी आरोप के साथ पहले से सूचना देकर शुक्रवार दोपहर एनएसयूआई कार्यकर्ता जीवाजी विश्वविद्यालय में प्रदर्शन करने पहुंचे थे।

चूंकि मामला ABVP से जुड़ा था तो वह वहां पहले से ही एबीवीपी के दर्जनों कार्यकर्ता एकत्रित हो गए थे। एनएसयूआई के सदस्य जैसे ही धरने पर बैठे उन्होंने हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को अलग किया। इस पूरे विवाद में एबीवीपी की ओर से संगठन की छात्राऐं भी पूरे समय मौजूद रहीं। 

एनएसयूआई छात्र नेताओं ने एबीवीपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि विवाद बढ़ाने के लिए उन्होंने संगठन की छात्राओं को आगे किया। उनसे मारपीट करवाई, बैनर छीनकर फाड़ा गया। साथ ही एनएसयूआई छात्र नेताओं ने पुलिस प्रशासन पर भी दोगले व्यवहार का आरोप लगाया है। इस मारपीट के दौरान एनएसयूआई के पवन शर्मा और यतेंद्र सिंह चोटें आई है।