सीहोर में प्रशासन ने रोका हनुमान मंदिर का रास्ता, मंदिर समिति ने सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी

सीहोर में सैंकड़ों वर्ष पुराने मंदिर के सामने बिजली विभाग ने बनाई बिल्डिंग, स्थानीय लोगों में आक्रोश, मंदिर समिति ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

Updated: May 26, 2024, 02:37 PM IST

सीहोर। मध्य प्रदेश के सीहोर में ऐतिहासिक मठ मंदिर का रास्ता रोके जाने को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। मंदिर समिति के लोगों ने राज्य की मोहन यादव सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि रास्ते का समाधान जल्द नहीं किया गया तो आगे बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

दरअसल, बिजली विभाग ने सीहोर के इंदौर नाका स्थित प्राचीन मठ मंदिर (हनुमान मंदिर) जाने के सभी रास्ते बंद कर दिए है। साथ ही रास्ते में बिल्डिंग खड़ी कर दी है। मठ मंदिर समिति की ओर से इसे लेकर मंदिर परिसर में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर राज्य सरकार से तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

इस दौरान समिति के सचिव सुधीर ठाकुर ने बिजली विभाग पर मंदिर का रास्ता रोकने का आरोप लगाया। साथ ही बिजली विभाग एवं प्रशासन को भी चेतावनी दी कि यदि रास्ते का समाधान जल्द नहीं किया गया तो आगे बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इसका जिम्मेदार प्रशासन एवं बिजली विभाग होगा।

सुधीर ठाकुर ने बताया कि मंदिर सैंकड़ों साल पुराना है। भारत के आजादी के समय स्वतंत्रता सेनानियों का यहां बैठना-उठना होता था, और यहीं से आगे की रणनीति बनती थी। उन्होंने कहा कि बाद में यहां एमपीबी बोर्ड बना और जो मंदिर था उस रोड पर विभाग ने बिल्डिंग बना ली। तहसीलदार, कलेक्टर साहब की अनुमति से मंदिर को यह रोड दिया गया था लेकिन बिजली विभाग द्वारा लोगों को मंदिर जाने से रोका जा रहा है।

सचिव ने कहा कि एमपीबी और प्रशासन से निवेदन है कि हमारी समस्या का समाधान कर रोड जिस हालत में है उसी हालत में फिर से शुरू की जाए। अगर ऐसा नहीं किया जाता तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।