भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली आज से शुरू, 10 दिन में 45 हजार युवा होंगे शामिल

भोपाल स्थित लाल परेड ग्राउंड में बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, हरदा, राजगढ़, रायसेन, सीहोर और विदिशा के युवा भर्ती रैली में भाग लेंगे। यह 9 नवंबर तक चलेगी।

Updated: Oct 27, 2022, 10:45 AM IST

भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली आज से शुरू, 10 दिन में 45 हजार युवा होंगे शामिल

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली की आज से शुरुआत हो गई है। इस दस दिवसीय रैली में करीब 45 हजार युवा हिस्सा लेंगे। अग्निवीर भर्ती में भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, हरदा, राजगढ़, रायसेन, सीहोर और विदिशा के युवा भाग ले सकते हैं।

अग्निवीर भर्ती रैली के लिए बड़ी संख्या में युवा बुधवार शाम से राजधानी भोपाल में जुटने लगे थे। रहने की व्यवस्था नहीं होने के कारण कुछ युवा प्लेटफॉर्म पर तो कुछ टेंट में और कुछ खुले मैदान में बैठे रहे। पूरी रात वे सुबह के इंतजार में रहे। सुबह करीब चार बजे से लाल परेड ग्राउंड में नापा लेने की प्रक्रिया के बाद दौड़ शुरू हुई।

यह भी पढ़ें: पत्नी संग घूमने निकले थे CM शिवराज, भोपाल की जर्जर सड़कों ने बिगाड़ा मूड, सुबह अफसरों पर बरसे

दस दिनों तक चलने वाली अग्निवीर भर्ती रैली में कुल 45 हजार से ज्यादा युवा हिस्सा लेंगे। प्रतिदिन तकरीबन 3 से 5 हजार युवा इस रैली में आकर शामिल होंगे।अभ्यार्थियों के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हेल्प सेंटर भी बनाए गए है। जो 24 घंटे खुले रहेंगे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक सफल होने वाले युवाओं के डॉक्यूमेंट और फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसक बाद लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। इसके बाद लिखित परीक्षा जनवरी 2023 में आयोजित होगी। यहां पास हुए युवाओं को अगले स्टेप के लिए भेजा जाएगा। अग्निवीर भर्ती योजना में योजना में ट्रेडमैन, स्टोरकीपर, क्लर्क, तकनीकी, जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती होगी।