पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, अब एक और पुलिसकर्मी की गई जान

पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में अबतक 6 लोगों की हो चुकी है मौत, बुधवार को भी ड्युटी पर तैनात एक हेड कॉन्स्टेबल की हुई मौत।

Updated: Feb 23, 2023, 05:54 AM IST

सीहोर। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हूं। कुबेरेश्वर धाम में ड्यूटी पर तैनात एक और पुलिसकर्मी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि भोपाल के अजाक थाना में पदस्थ हेड कॉन्स्टेबल समर सिंह भदौरिया की सीहोर में हार्ट अटैक से मौत हो गई। इसी के साथ रुद्राक्ष महोत्सव में अबतक यहां मरने वालों की संख्या 6 हो गई है।

नगर पुलिस अधीक्षक निरंजन सिंह राजपूत ने बताया कि बुधवार सुबह हेड कॉन्स्टेबल समर सिंह भदौरिया (59) की मौत हो गई है। वह भोपाल के अजाक थाना में पदस्थ थे। कुबेरेश्वर धाम ड्यूटी पर आए हुए थे और पीजी कॉलेज में रुके थे। बुधवार सुबह करीब 8 बजे उनको हार्ट अटैक आया। शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

कुबेरेश्वर धाम में तीन दिन पहले कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा के रुद्राक्ष वितरण आयोजन के दौरान इंदौर के खजराना थाने से ड्यूटी करने गए प्रधान आरक्षक श्याम मीणा की मौत हो गई थी। उनकी मौत के पीछे की वजह भी हार्ट अटैक बताई गई। दिन-रात भूखे प्यासे ड्यूटी करने के दौरान थोड़ा समय निकाल कर वह अपने परिचित के घर साथी एएसआई को लेकर मिलने पहुंचे थे। वहां से निकलते ही उनकी तबीयत बिगड़ गई और वह नीचे बैठ गए। इसके बाद उन्हें सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी की मौत हो गई।

एक सप्ताह के भीतर कुबेरेश्वर धाम में तीन महिलाओं और एक बच्चे समेत कुल छह लोगों की मौत हो चुकी है। दो महिलाओं और दो हेड कांस्टेबल की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है, जबकि किडनी की बीमारी से पीड़ित एक अन्य महिला की सोमवार को मौत हुई थी। वहीं एक बच्चे की मौत भी हुई है।

यह भी पढ़ें,: प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में पांच दिन में पांच मौतें, सोमवार को एक महिला और पुलिसकर्मी की हुई मौत

कुबेरेश्वर धाम में एक महिला से मारपीट की घटना भी सामने आई है। महिला ने कुछ लोगों कर चेन छीनने और मारपीट के आरोप लगाए है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं कुबेरेश्वर धाम समिति का कहना है कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। महिला के आरोप झूठे हैं। रुद्राक्ष महोत्सव में आई नीमच की महिला इंद्र मालवीय ने आरोप लगाया कि उसके साथ कुछ लोगों ने मारपीट की है। महिला ने इस मामले की शिकायत सीहोर के मंडी थाने में दर्ज कराई है।