MP BJP Politics : नाराज़ पूर्व BJP MLA का इस्तीफ़ा

MP Assembly By Poll 2020 : Jyotiraditya Scindia को तवज्जो से नाराज़गी, पुराने कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और अपमान का आरोप

Publish: Jul-16, 2020, 11:28 PM IST

MP BJP Politics : नाराज़ पूर्व BJP MLA का इस्तीफ़ा

भोपाल। कांग्रेस से BJP में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों को पार्टी में ज़्यादा तवज्जो मिलने से BJP के ज़मीनी कार्यकर्ता नाराज़ हैं। सोशल मीडिया पर अपना आक्रोश ज़ाहिर करने के साथ अब नेता पार्टी छोड़ने की पेशकश भी करने लगे हैं। ताज़ा मामला गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह जिले दतिया का है। सेवड़ा के पूर्व विधायक व जिला महामंत्री रामदयाल प्रभाकर ने पार्टी की रीति नीति से नाराज़ हो होकर इस्तीफ़ा दे दिया है। 

पूर्व विधायक रामदयाल प्रभाकर ने BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को लिखे पत्र में कहा है कि वह बीजेपी के प्राथमिक सदस्यता के साथ सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। प्रभाकर ने कहा है कि, 'पार्टी में पुराने कार्यकर्ताओं की भयंकर उपेक्षा-अपमान किया जा रहा है। पार्टी में तानाशाही है वहीं पार्टी हित और जनहित की बातों को विरोध करार दिया जा रहा है। इसलिए मेरा त्यागपत्र स्वीकार करें। 

 प्रभाकर, सेवडा विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। वे भी ग्वालियर क्षेत्र के उन BJP कार्यकर्ताओं में शामिल हैं जो मंत्रिमंडल विस्तार और विभाग बंटवारे में सिंधिया समर्थकों को तवज्जो दिए जाने से नाराज़ हैं। पार्टी नेताओं के इस निर्णय से बीजेपी के ज़मीनी नेता अपनी ही पार्टी में खुद की उपेक्षा और अपमान महसूस करने लगे हैं। एमपी में 25 विधान सभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से सबसे ज़्यादा सीट ग्वालियर चम्बल क्षेत्र में है। उप चुनाव के ठीक पहले इस क्षेत्र में पार्टी में व्याप्त अंतर्कलह बीजेपी के लिए ख़तरे की घंटी मानी जा रही है।