बिजली कटौती से भोपालवासी परेशान, आज शहर के 25 से अधिक क्षेत्रों में नहीं रहेगी बिजली

मध्य प्रदेश में विद्युत वितरण कंपनी द्वारा आज भोपाल के लिए जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार 25 से अधिक इलाकों में सोमवार को 3 से 8 घंटे तक बिजली कटौती होगी।

Updated: Sep 11, 2023, 10:16 AM IST

भोपाल। विधुत क्षेत्र में सरप्लस स्टेट होने के बावजूद मध्य प्रदेश में बिजली संकट बरकरार है। प्रदेशभर में लोग पॉवरकट से परेशान हैं। राजधानी भोपाल में स्थिति ये है कि अधिकांश हिस्सों में प्रतिदिन बिजली कटौती हो रही है। आज भी शहर के 25 से अधिक इलाकों में बिजली नहीं रहेगी।

मध्य प्रदेश में विद्युत वितरण कंपनी द्वारा भोपाल के लिए जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार 25 से अधिक इलाकों में सोमवार को तीन शिफ्ट में 8 घंटे तक बिजली कटौती होगी। बिजली कंपनी के मुताबिक मेंटनेंस करने के लिए सप्लाई बंद रहेगी। कोलार रोड पर लाइन मेंटेनेंस के चलते सुबह 10 से शाम 6 बजे तक सप्लाई बंद रहेगी। इससे मंदाकिनी, फॉरच्यून स्टेट, जानकी रेसीडेंसी, खादिम चौराहा समेत कई इलाकों में असर रहेगा। अयोध्या नगर, इंडस पार्क, हाउसिंग बोर्ड, राम नगर, जानकी नगर समेत कई बड़े इलाकों में भी मेंटेनेंस के चलते सप्लाई नहीं होगी।

सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक ग्रीन ऐवर, राजीव रोसरी, 3 सी सेक्टर, अमराई परिसर, हाउसिंग बोर्ड, सागर लेक व्यू, जनकपुरी, सरवन कनटा होम्स, अयोध्या नगर, सागर एवेन्यू, इंडस पार्क, करुणा धाम एवं आसपास के इलाकों में बिजली गुल रहेगी। दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक राम नगर, जानकी नगर, गुफा मंदिर एवं आसपास के इलाके में बिजली कटौती की जाएगी।

बता दें कि शहर के कई हिस्सों में पिछले कुछ समय से लगातार बिजली कटौती हो रही है। खासकर रात के समय अघोषित बिजली कटौती से भोपालवासी परेशान हैं। रात्रि दो से ढाई बजे बिजली बंद होने से नागरिकों को गर्मी में पूरी रात जागकर गुजारनी पड़ रही है। रविवार देर शाम से सुभाष नगर, एमपी नगर व आसपास के इलाकों में बिजली गुल रही। अघोषित बिजली कटौती को लेकर भोपालवासियों में शिवराज सरकार के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।