भाजपा ने 57 चुनाव जिला संयोजक नियुक्त किए, भोपाल नगर में कृष्णमोहन सोनी को जिम्मेदारी

शहर और ग्रामीण के लिए कुल 57 चुनाव जिला संयोजक बनाए गए हैं। इसमें अधिकतर टिकट के दावेदारों को जिम्मेदारी दी गई है।

Updated: Jul 30, 2023, 09:32 AM IST

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव जिला संयोजक के पद पर नियुक्ति की है। शहर और ग्रामीण के लिए कुल 57 चुनाव जिला संयोजक बनाए गए हैं। इसमें अधिकतर टिकट के दावेदारों को जिम्मेदारी दी गई है। इसे पार्टी की तरफ से नेताओं की नाराजगी दूर करने के रूप में देखा जा रहा है। जिले के पुराने और प्रभावशाली नेताओं को जिला संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है।

भाजपा की तरफ से जारी सूची में भोपाल नगर में कृष्णमोहन सोनी, भोपाल ग्रामीण में गोविंद गुर्जर, रायसेन में नरेंद्र सिंह कुशवाहा, विदिशा में सूर्यप्रकाश मीणा, सीहोर में सीताराम यादव, राजगढ़ में रघुनंदन शर्मा को चुनाव जिला संयोजक बनाया गया है। वहीं, इंदौर नगर में बाबू सिंह रघुवंशी, इंदौर ग्रामीण में ओम पटसावदिया, खंडवा में हरी कोटवाले, बुरहानपुर में विजय गुप्ता, खरगौन में रंजीत डंडीए, बड़वानी में अंतर सिंह आर्य, अलीराजपुर में किशोर शाह, झाबुआ में दौलत भावसार, धार में राज बरफा को बनाया गया है। 

मुरैना में वल्लभ डण्डोतिया, भिंड में केशव सिंह भदौरिया, दतिया में रामजी खरे, ग्वालियर नगर में वेद प्रकाश शर्मा, ग्वालियर ग्रामीण में ब्रजमोहन गुर्जर, श्योपुर में कैलाश गुप्ता, शिवपुरी में हरीहर शर्मा, गुना में सूर्यप्रकाश तिवारी, अशोकनगर में नीरज मनोरिया, सागर में जाहर सिंह, टीकमगढ़ में अशोक गोयल, निवाड़ी में नंदकिशोर नापित, छतरपुर में उमेश शुक्ला, दमोह में बिहारी लाल गौतम, पन्ना में जयप्रकाश चतुर्वेदी, रीवा में वीरेंद्र गुप्ता, सतना में पुष्पेंद्र सिंह, सीधी में केके तिवारी, सिंगरौली में गिरीश द्विवेदी, शहडोल में राजेंद्र भारती, अनुपपूर में ब्रजेश गौतम और उमरिया में मिथिलेश पयासी शामिल हैं।