सीधी पेशाबकांड का आरोपी भाजपा नेता गिरफ्तार, पर अकड़ अब भी बरकरार

मध्य प्रदेश के सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले आरोपी प्रवेश शुक्ला को देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, पुलिस उसके खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई कर रही है।

Updated: Jul 05, 2023, 11:34 AM IST

सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने देर रात करीब दो बजे उसे हिरासत में लिया। सीधी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया को संबोधित करते हुए एएसपी अंजुलता पटले ने कहा, "हम आरोपी प्रवेश शुक्ला की तलाश कर रहे थे और उसके गांव के आसपास के विभिन्न पुलिस स्टेशनों की पुलिस अलर्ट पर थी। इसके बाद उसे रात के लगभग 2 बजे हिरासत में ले लिया है, उससे पूछताछ चल रही है। मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई जल्द ही की जाएगी।"

यह भी पढ़ें: अपराधी केवल अपराधी होता है, उसकी कोई जाति, धर्म या पार्टी नहीं होती, सीधी पेशाबकांड पर बोले सीएम शिवराज

हैरानी की बात ये है कि पकड़े जाने के बाद भी आरोपी भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला की अकड़ कम नहीं हुई। वह अपनी अकड़ में तन कर चल रहा था। उसके चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं थी। आरोपी के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है। हालांकि, पॉलिटिकल रसूख होने के कारण आरोपी को जरा भी भय नहीं है। बताया जाता है कि प्रवेश शुक्ला विधायक केदारनाथ शुक्ला का सबसे करीबी व्यक्ति है और वह अवैध रेत का कारोबार करता है।

घटना सीधी के कुबरी गांव में दो से तीन महीने पहले की बताई जा रही है। वायरल वीडियो में आरोपी प्रवेश शुक्ला को नशे की हालत में एक आदिवासी युवक के चेहरे पर पेशाब करते हुए देखा जा सकता है। इस घटना के बाद प्रदेश के आदिवासियों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। युवा आदिवासी नेता विक्रांत भूरिया ने कहा कि यह हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा का आदिवासी विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है।

यह भी पढ़ें: MP: नशे में धुत भाजपा नेता की शर्मनाक हरकत, आदिवासी युवक के चेहरे पर किया पेशाब

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ज्यादातर ऐसे मामलों देखा गया है कि आरोपी के घर पर बुलडोजर कार्रवाई की जाती है, हालांकि कुछ मामलों में ढील भी दी जाती है। जैसे हाल ही में अभी जब जबलपुर में लड़की को भाजपा नेता ने अपने ऑफिस में गोली मारकर हत्या कर दी थी। बावजूद उसके घर पर बुलडोजर कार्रवाई नहीं हुई थी। इस मामले में भी आरोपी भाजपा का नेता है। ऐसे में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर संशय है। विपक्षी दल कांग्रेस ने सवाल किया है कि क्या अब सीधी पेशाब कांड के आरोपी प्रवेश शुक्ला के ऊपर बुलडोजर कार्रवाई होगी?