बीजेपी का चरण वंदन कार्यक्रम, मंत्री सारंग ने धोए सफाईकर्मियों के पैर, कर्मी बोले- साहब इससे पेट नहीं भरता

मंगलवार को राजधानी भोपाल में बीजेपी ने चरण वंदन कार्यक्रम आयोजित किया था, इस दौरान मंत्री, विधायक और महापौर सफाईकर्मियों के पैर धोते दिखे

Updated: Oct 18, 2022, 06:35 PM IST

बीजेपी का चरण वंदन कार्यक्रम, मंत्री सारंग ने धोए सफाईकर्मियों के पैर, कर्मी बोले- साहब इससे पेट नहीं भरता

भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार और सत्ताधारी दल बीजेपी इन दिनों इवेंट में जुटी हुई है। सरकारी खर्चे पर एक के बाद एक इवेंट किए जा रहे हैं। चुनाव को देखते हुए बीजेपी नेताओं द्वारा अलग अलग किस्म के आयोजन किए जा रहे हैं। इसी क्रम में राजधानी भोपाल में मंगलवार को चरण वंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

श्यामला हिल्स स्थित जलकार्य विभाग एवं सीवेज प्रकोष्ठ ऑफिस कैंपस में यह इवेंट हुआ। बताया जा रहा है कि इवेंट का खर्च नगर निगम ने वहन किया। कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, महापौर मालती राय समेत तमाम भाजपा नेता सफाईकर्मियों का चरण वंदन करते दिखे। उन्होंने सफाईकर्मियों को बिठाकर खुद उनके पैर धोए। इसके बाद उन्हें तिलक लगाया और फूल माला पहनाकर शाल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया।

इस अवसर पर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि यह भावना है सफाईकर्मियों के समर्पण के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने की। भोपाल शहर को स्वच्छ रखने में जिन सफाई कर्मियों ने अपना योगदान दिया। उनके पांव पखार कर किया गया है। सभी सम्मानित कर्मचारी इसके हक़दार हैं।

मौके पर मौजूद सफाई मित्र बाहर से खुश और अंदर से दुखी दिखे। पूछे जाने पर एक सफाई मित्र ने कहा कि, 'सम्मान पाकर तो हमें खुशी जरूर हुई। लेकिन इससे पेट तो नहीं भरता साहब। सरकार और मंत्री सच में यदि हमारी चिंता करते हैं तो ये आडंबर की कोई जरूरत नहीं है। हमारी मजदूरी बढ़ा दें। हमें कुछ रुपए मिलेंगे तो हम अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दे पाएंगे। एक दिन मंत्री से पैर धुलवाने से जीवन थोड़े न बदल जाएगा।'