खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में बॉबी देओल के आने का विरोध, अभिनेता का मुंह काला करने की मिली धमकी

खजुराहो में संस्कृति विभाग और बुंदेलखंड विकास बोर्ड द्वारा फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाने वाला है, जिसमें शामिल होने के लिए फिल्म अभिनेता बॉबी देओल ने भी इच्छा जाहिर की है, लेकिन फिल्म फेस्टिवल से पहले ही अभिनेता का मुंह काला करने की धमकी दे दी गई है

Updated: Nov 30, 2021, 12:09 PM IST

खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में बॉबी देओल के आने का विरोध, अभिनेता का मुंह काला करने की मिली धमकी
Photo Courtesy: Cinestaan

भोपाल। आश्रम वेब सीरीज में मुख्य भूमिका निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल का मध्य प्रदेश में कड़ा विरोध जारी है। खाजुराहो में होने वाले फिल्म फेस्टिवल में बॉबी देओल को शिरकत करने देने से रोकने के लिए बड़ी धमकी दी गई है। आश्रम फिल्म का विरोध करने वाले लोगों ने कहा है कि अगर फिल्म फेस्टिवल में बॉबी देओल शिरकत करने आए तो वे बॉलीवुड अभिनेता का मुंह काला कर देंगे। 

खजुराहो में पांच दिसंबर से फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होना है। मध्य प्रदेश का संस्कृति विभाग और बुंदेलखंड विकास बोर्ड मिलकर फिल्म फेस्टिवल का आयोजन करने वाला है। यह फेस्टिवल ग्यारह दिसंबर तक चलेगा। जिसमें फिल्मी दुनिया के कई नामचीन हस्तियां शिरकत करने के लिए आने वाली हैं।

इसी फेस्टिवल में शिरकत करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल ने भी अपनी इच्छा जाहिर की है। लेकिन फेस्टिवल में बॉबी देओल के आगमन की खबर लगते ही कड़ा विरोध शुरू हो गया है। फिल्म फेस्टिवल के एक आयोजक राजा बुंदेला ने मीडिया को यह बताया है कि स्थानीय लोगों ने प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें बॉबी देओल के फेस्टिवल में शामिल होने पर अभिनेता का मुंह काला करने की चेतवानी दी गई है। राजा बुंदेला ने बताया है कि ऐसी स्थिति में बॉबी देओल के फेस्टिवल में आने की संभावना बेहद कम है। 

दरअसल बॉबी देओल का विरोध प्रकाश झा द्वारा निर्देशित उनकी वेब सीरीज आश्रम को लेकर हो रहा है। इस वेब सीरीज में बॉबी देओल ने मुख्य भूमिका निभाई है। भाजपा के समर्थक संगठनों का दावा है कि इस वेब सीरीज में जानबूझकर आश्रम को बदनाम करने और उनकी छवि धूमिल का प्रयास किया गया है। हाल ही में भोपाल में आश्रम सीरीज की शूटिंग के दौरान सेट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं तोड़फोड़ भी की थी। इस दौरान निर्देशक प्रकाश झा के ऊपर स्याही भी फेंकी गई थी।

खुद शिवराज सरकार में नंबर दो के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उपद्रवियों का समर्थन करते हुए प्रकाश झा को ऐसी सीरीज निर्देशित न करने की सलाह दे डाली थी। वहीं नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि अब मध्य प्रदेश में शूटिंग से पहले प्रशासन को स्क्रिप्ट दिखानी होगी, उसके बाद ही शूटिंग की अनुमति दी जाए।