अमित शाह के ग्वालियर दौरे से पहले RSS भवन में मिला बम, जांच में जुटी पुलिस

यह ग्रेनेड भिंड के बजरिया स्थित आरएसएस कार्यालय के परिसर में मिला है। आधी रात के वक्त मुरैना से पहुंची बीडीएस की टीम ने इस पिन बम को अपनी सुरक्षा में लिया और मुरैना लेकर चली गई है।

Updated: Feb 25, 2024, 11:40 AM IST

ग्वालियर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज ग्वालियर पहुंच रहे हैं। शाह के दौरे को लेकर अंचल में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शाह के दौरे से पूर्व आरएसएस परिसर में बम मिलने की सूचना है। खबर सामने आते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

यह ग्रेनेड भिंड के बजरिया स्थित आरएसएस कार्यालय के परिसर में मिला है। आधी रात के वक्त मुरैना से पहुंची बीडीएस की टीम ने इस पिन बम को अपनी सुरक्षा में लिया और मुरैना लेकर चली गई। भिंड एसपी असित यादव ने मीडिया को बताया कि  शनिवार की रात तकरीबन 10:15 बजे उन्हें सूचना मिली थी कि बजरिया स्थित आरएसएस कार्यालय के परिसर में एक ग्रेनेड मिला है। 

सूचना मिलते ही एसपी असित यादव मौके पर पहुंच गए थे। वहां उन्हें एक पिन ग्रेनेड मिला। मौके पर स्निफर डॉग को भी बुलाया गया और इसकी सूचना तुरंत मुरैना में बीडीएस की टीम को दी गई। तकरीबन 12:30 बजे के बाद बीडीएस की टीम भी भिंड पहुंच गई। यहां बीडीएस की टीम ने ग्रेनेड को चेक किया और इसके बाद ग्रेनेड को अपने साथ मुरैना ली गई।

एसपी असित यादव के मुताबिक ग्रेनेड तकरीबन 30 साल से ज्यादा पुराना है। यह आरएसएस भवन में कहां से आया फिलहाल इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। हालांकि, एसपी यादव का तर्क है कि जब आरएसएस कार्यालय बना था, तब यहां पर मिट्टी की फीलिंग की गई थी और यह मिट्टी भिंड के डिडी इलाके से लाई गई थी। डिडी इलाके में तब फायरिंग रेंज हुआ करती थी और यह ग्रेनेड डिडी से लाई गई मिट्टी के साथ ही यहां आ गया होगा। बहरहाल, शाह के दौरे से पूर्व आरएसएस कार्यालय में बम मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं हैं।