छतरपुर में बसपा नेता की गोली मारकर हत्या, एक साल से मिल रही थी धमकी

बसपा जिला अध्यक्ष शंकरलाल अहिरवार के मुताबिक कि महेंद्र को एक साल से धमकियां मिल रही थी। वे हमेशा बुलैट प्रूफ जैकेट पहनते थे। इसलिए सिर में गोली मारी है।

Updated: Mar 05, 2024, 11:11 AM IST

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की इस वारदात को छतरपुर के जुगराज होटल के गेट पर अंजाम दिया गया। इस हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई है। बसपा ने जिला एसपी पर पार्टी नेताओं को सुरक्षा नहीं देने का आरोप लगाया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बिजावर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के प्रत्याशी रहे महेंद्र गुप्ता अपने ड्राइवर अब्दुल मंसूरी के साथ पहाड़गांव के मित्र कुलदीप सिंह की बेटी की शादी में शामिल होने पहुंचे थे। कार्यक्रम छतरपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में सागर रोड स्थित जुगराज होटल में था। सोमवार रात करीब 9 बजे जैसे ही वे होटल से बाहर निकले तो अज्ञात बाइक सवारों ने उनके सिर में दो गोलियां मार दी।

बसपा जिला अध्यक्ष शंकरलाल अहिरवार का कहना है कि महेंद्र को एक साल से धमकियां मिल रही थी। उन्होंने एसपी को सुरक्षा के लिए आवेदन दिया था। वे हमेशा बुलैट प्रूफ जैकेट पहनते थे, अपराधियों को ये पहले से पता था। इसलिए उनके सिर में गोली मारी है। अहिरवार ने कहा कि यह पहली बार नहीं जब बसपा नेता की हत्या हुई है, इससे पहले देशराज यादव और हंसराज अहिरवार का मर्डर किया गया। यह दुश्मनों की चाल है, प्लानिंग से मर्डर किया जा रहा है। जिले में कानून व्यवस्था लचर हो चुकी है।

घटना की जानकारी मिलते ही सीएसपी अमन मिश्रा, सिटी कोतवाली प्रभारी अरविंद कुजूर समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस महेंद्र के ड्राइवर अब्दुल मंसूरी को पूछताछ के लिए थाने ले गई। आरोपियों की तलाश की जा रही है। एसपी अमित सांघी ने दावा किया कि जल्द ही पुलिस आरोपियों को पकड़ लेगी।