विदिशा में बीटेक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ऑनलाइन गेम में गंवाए थे रुपए

ऑनलाइन गेम की लत के चलते बीटेक स्टूडेंट ने अपनी जान दे दी। घर के कमरे में उसका शव फंदे पर लटका मिला।

Updated: Feb 17, 2024, 12:31 PM IST

विदिशा। ऑनलाइन गेम की लत युवाओं के लिए काल बनता जा रहा है। मध्य प्रदेश के विदिशा में एक बीटेक के छात्र ने आत्महत्या कर ली। उसे ऑनलाइन गेम खेलने का लत था। इसी लत के चलते ऑनलाइन गेम में 6 से 7 लाख रुपए हार गया था। उस पर कर्ज हो गया था। पिता ने उसे समझाया भी था, लेकिन उसने गेम खेलना नहीं छोड़ा था।

मामला अहमदपुर रोड स्थित एफसीआई के पीछे कॉलोनी का है। यहां रहने वाले 20 वर्षीय मनीष नायक ने घर के ऊपरी मंजिल में बने कमरे में फांसी लगा ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि इसके पहले भी मनीष ने लाखों रुपए ऑनलाइन गेमिंग में गंवा दिए थे। तब उसके पिता ने उस मामले को जैसे तैसे निपटाया था। उन्होंने मनीष को ऑनलाइन गेम से दूर रहने की समझाइश दी थी। पिता की समझाइश के बाद कुछ समय तक तो उसने ऑनलाइन गेम खेलना बंद कर दिया था।

इस घटना के महज तीन चार दिन पहले ही बैंक से पैसे निकालकर गेम खेला था, उसमें उसे कुछ फायदा हुआ। इसके बाद फिर से पैसे निकालकर खेलने लगा। जिसमें वह दोबारा कुछ रकम हार गया और तनाव में आकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। बता दें कि दूसरी बार गेम खेलने के दौरान उसे कितना फायदा और नुकसान हुआ अभी यह पता नहीं चल पाया है।

पुलिस के अनुसार मनीष के पिता सुनील नायक एसएटीआई कॉलेज में भृत्य के पद पर काम करते हैं। उनके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा एमएससी स्टूडेंट है और छोटा बेटा बीटेक कर रहा था। सीएसपी राजेश तिवारी ने बताया कि जो जानकारी सामने आई है उसमें मनीष को ऑनलाइन गेम खेलने की आदत थी। जिसके कारण उसके परिजन भी परेशान थे। इन्हीं सब कारणों के चलते मनीष ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।