भोपाल में डेढ़ करोड़ की बियर पर चला बुलडोजर, 9 हजार बियर की पेटियां नष्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक बियर की एक्सपायरी डेट खत्म हो चुकी थी। इसके बावजूद गोदाम में रखी हुई थी। एक्सपायरी डेट खत्म होने वाली बियर पीने के बाद स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव डालती। ऐसे में आबकारी विभाग ने इसे नष्ट कर दिया।

Updated: Sep 17, 2022, 07:18 PM IST

भोपाल में डेढ़ करोड़ की बियर पर चला बुलडोजर, 9 हजार बियर की पेटियां नष्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां करीब 1 लाख आठ हजार बियर की बोतलों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें नष्ट कर दिया गया। बताया जा रहा है कि अलग अलग कंपनियों के करीब डेढ़ करोड़ रुपए की बियर नष्ट की गई। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नष्ट किए गया बियर की एक्सपायरी डेट पूरी हो चुकी थी। इसके बावजूद पेटियां गोदामों में रखी हुई थी। एक्सपायरी डेट पूरी होने के बाद बियर पीने से लोगों स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव हो सकते थे। इन्हें बाजारों में न बेचा जाए इस बात की आशंका बनी हुई थी। ऐसे में आबकारी विभाग ने शनिवार को 9 हजार पेटियों पर बुलडोजर चलवा दिया। 

बताया जा रहा है कि 9 हजार पेटियां एक्सपायरी डेट की बियर भोपाल के अब्बास नगर स्थित गोदाम में रखी हुई थी। एक पेटी में 12 बियर की बोतलें होती है। यानी कुल 1 लाख 8 हजार बोतल बियर एक्सपायर हो चुकी थी। 6 महीने से ज्यादा स्टॉक रहने के बाद बियर खराब हो जाती है। लिहाजा अब्बास नगर में खाली जगह पर उन सभी बोतलों पर बुलडोजर चलवाकर नष्ट करवा दिया गया।

आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने पर विभाग के अधिकारियों ने गोदाम में पहुंच कर जांच की थी। जांच में पता चला कि गोदाम में एक्सपायरी बियर की काफी पेटियां स्टॉक में रखी हुई है। जिसके बाद इन सभी को नष्ट करने का निर्णय लिया गया। अधिकारी ने बताया कि फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि इनमें से कुछ मार्केट में बिक तो नहीं गई हैं। क्योंकि अगर ऐसा हुआ है तो इसके सेवन करने से किसी भी व्यक्ति को नुकसान हो सकता है।